होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

13 अगस्त शनिवार राशिफल : आज का दिन बेहद महत्वपूर्ण है, आइये जानते हैं कैसी रहेगी आज की आपकी दिनचर्या

13 अगस्त शनिवार राशिफल : आज का दिन बेहद महत्वपूर्ण है, आइये जानते हैं कैसी रहेगी आज की आपकी दिनचर्या

आज का राशिफल- राशिफल के जरिए व्यक्ति के दिन का आंकलन किया जाता है, इस खबर में पढ़िए कैसा रहेगा आज आपका दिन13 अगस्त शनिवार का राशिफल ज्योतिषाचार्य से, आज कौन सी राशि वालों को मिलेगा सम्मान, किन राशि वालों की जिंदगी में आएंगे उतार-चढ़ाव और किनका दिन रहेगा शानदार सफल, आइए जानते हैं आज का राशिफल...


मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

कारोबार से जुड़े स्थल पर कुछ बदलाव लाने की जरूरत है. इस समय कारोबार से जुड़ी गतिविधियां कुछ धीमी रहेंगी. अभी बहुत अधिक मेहनत की भी जरूरत है. नौकरी पेशा लोगों को कोई टारगेट हासिल करने में सीनियर अधिकारियों की भी भरपूर मदद मिलेगी.

वृष (ई, , , , वा, वी , वु , वे, वो)

आयात-निर्यात से जुड़े कारोबार में गति आएगी. वर्कप्लेस में कर्मचारियों के साथ कोई वाद-विवाद जैसी स्थिति न पैदा होने दे. क्योंकि इसका असर आपके कारोबार पर पड़ेगा. बेहतर होगा कि किसी भी परेशानी में अनुभवी व्यक्ति की सलाह जरूर ले.

मिथुन (का, की, कू, , , , के, को, हा)

भाइयों के साथ किसी भी बात को लेकर वाद-विवाद जैसी स्थिति न पैदा होने दें. मामलों को शांतिपूर्ण तरीके से निपटाने का प्रयास करें. अपने महत्वपूर्ण कागजात और डॉक्यूमेंट संभाल कर रखें. वरना आपका कोई महत्वपूर्ण काम में परेशानी आ सकती है.

कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

समय अनुसार अपने विचारों में बदलाव लाएं. कभी-कभी आपका जिद्दी और शंकालु स्वभाव दूसरों के लिए परेशानी का कारण भी बन सकता है. विद्यार्थी इस समय पढ़ाई को लेकर लापरवाह हो सकते हैं

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

मार्केटिंग और कारोबार से जुड़े कामों को मजबूत करें. पब्लिक रिलेशन आपके लिए कारोबार से जुड़े नए स्त्रोत खोल सकते हैं. परंतु काम के क्षेत्र में सुरक्षा से जुड़ूी नियमों का पालन अवश्य करें. नौकरी पेशा लोग ऑफिस के कामों को समय पर पूरा करने का प्रयास करें.

कन्या (टो, पा, पी, पू, , , , पे, पो)

ज्यादा सोचने विचारने में समय व्यतीत ना करें. अपनी योजनाओं को तुरंत क्रियान्वित करने का प्रयास करें. खर्चों की अधिकता रहेगी. परंतु कहीं उधार दिया हुआ पैसा भी वापस मिलने से आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी.

तुला (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

कारोबार से जुड़े कामों के लिए स्थिति सामान्य ही है.यह समय मार्केटिंग से जुड़े कामों को समझने और संपर्क सूत्रों को बढ़ाने में बिताए. ऑफिस में अधिकारियों के साथ बातचीत करते समय अपनी मानसिक स्थिति को नियंत्रित रखें.

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

अफवाहों पर बिल्कुल ध्यान ना दें. कोई आपकी भावुकता और उदारता का नाजायज फायदा भी उठा सकता है. इसलिए अपनी इन कमियों पर अंकुश लगाएं. मामा पक्ष के साथ संबंधों में गलतफहमियां ना आने दें.

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, , फा, ढा, भे)

कारोबार से जुड़ी गतिविधियों में लापरवाही ना बरतें. इस समय काम करने के तरीके में कुछ बदलाव लाने की भी जरूरत है. कुछ पुराने ऑर्डर अथवा किसी पार्टी के साथ दिक्कत आ सकती हैं. नौकरी पेशा लोगों के ऊपर काम का बोझ अधिक रहेगा.

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)

कारोबार से जुड़े कामों में कुछ दिक्कतें आएंगी. परंतु फिर भी सूझबूझ से वर्तमान काम उचित रूप से होते जाएंगे. बाहरी स्त्रोतों से चल रही कारोबार की बातचीत का बेहतर परिणाम मिल सकता है. ऑफिस में कुछ राजनीतिक माहौल रह सकता है.

कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

इस समय वर्तमान कारोबार से जुड़ी गतिविधियों पर भी ध्यान दें. क्योंकि कारोबार में कोई नया काम अथवा योजना कामयाब नहीं रहेगी. इस समय मेहनत ज्यादा और परिणाम कम जैसी भी स्थिति रहेगी. परंतु यह समय धैर्य से बिताने का है.
 

मीन (दी, दू, , , , दे, दो, चा, ची)

दूसरों पर अधिक विश्वास करना और उनकी बातों में आ जाना आपके लिए नुकसानदायक रहेगा. युवा वर्ग बेकार की चिंताएं छोड़कर अपने करियर से जुड़ी गतिविधियों पर ध्यान दें. इस समय किसी पड़ोसी के साथ भी कहा-सुनी होने जैसी स्थिति बन सकती हैं.


संबंधित समाचार