होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

assembly budget session:  विधानसभा सत्र में आज 6 विभागों के अनुदान मांगों पर होगी चर्चा,  प्रेमसाय सिंह टेकाम और जयसिंह अग्रवाल देंगे उत्तर

assembly budget session:  विधानसभा सत्र में आज 6 विभागों के अनुदान मांगों पर होगी चर्चा,  प्रेमसाय सिंह टेकाम और जयसिंह अग्रवाल देंगे उत्तर

assembly budget session:  विधानसभा बजट सत्र का आज 12 दिन है। सदन में आज आदिमजाति विकास मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम और राजश्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल अपने विभागो से जुड़े प्रश्नों का देंगे उत्तर। तो वहीं  विपक्ष आज शून्यकाल के दौरान सत्ता पक्ष को घेरने की कोशिश करें । लगातार प्रधानमंत्री आवास योजना, राशन घोटाला, चिटफण्ड और आरक्षण जैसे मुद्दें को लेकर विपक्ष सत्ता पक्ष को घेरने की कोशिश में लगा है।
आज सदन में वित्तीय वर्ष 2023 - 24 के लिए  6 विभागों के अनुदान मांगों पर चर्चा होगी, जिसमें स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग, मंत्री रूद्र गुरु के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, मंत्री उमेश पटेल के उच्च शिक्षा, मंत्री अनिला भेड़िया के महिला एवं बाल विकास, मंत्री मोहम्मद अकबर के आवास एवं पर्यावरण और मंत्री कवासी लखमा के वाणिज्य एवं उद्योग विभाग के अनुदान मांगों पर चर्चा होगी।

assembly budget session:  बता दें कि कल लगभग 4 विभागों के अनुदान मांगों पर चर्चा चली जिसमें विपक्ष ने खूब हंगामा किया और आखरी अनुदान मांग में मंत्री के भाषण को अस्वीकार कर दिया विपक्ष ने कल देर रात सदन में कल के कार्य सूची के आखिरी अनुदान मांग खाद्य विभाग की चर्चा में खूब हंगामा किया उनका सत्ता पक्ष पर आरोप रहा कि सत्ता पक्ष एक तरफ खाद्य विभाग में हजार करोड़ के घोटाले की बात स्वीकार कर भी रहा है और दूसरी तरफ इसकी जांच भी नहीं करा रहा है तो जब मंत्री चावल चना और गुड़ के घोटाले की जांच नहीं करवा रहे हैं तब ऐसी स्थिति में उनका भाषण सुनने का क्या मतलब है इसके साथ ही नारेबाजी करते हुए विपक्ष ने सदन से वाकआउट कर लिया।
पूरी कार्रवाई के बाद सदन से बाहर निकले खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्हें पलायन वादी कह दिया जिस पर भड़के विपक्ष ने कहा हम यही सदन में मौजूद हैं लेकिन हम किसी ऐसे मंत्री का भाषण नहीं सुनेंगे जो अपने ही विभाग के घोटालों की जांच ना करा सके।

आज भी सदन में 6 विभाग के अनुदान मांगों पर चर्चा होनी है जिसमें विपक्ष की तरफ से हंगामे की उम्मीद है।


संबंधित समाचार