होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Asia Cup 2023: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के बीच विवाद, अगले हफ्ते लिया जायेगा निर्णय 

Asia Cup 2023: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के बीच विवाद, अगले हफ्ते लिया जायेगा निर्णय 

 

Asia Cup 2023:  एशिया कप 2023 को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के बीच विवाद चल रहा है. इसके बावजूद, अगले हफ्ते इस विवाद का समाधान होने की उम्मीद है. पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, BCCI और PCB के बीच अगले हफ्ते एशिया कप के आयोजन पर सहमति हो सकती है.

पाकिस्तान को इस साल का एशिया कप आयोजित करने का अधिकार है, लेकिन BCCI ने टीम भेजने से इंकार कर दिया है दरअसल, PCB के साथ विवाद की वजह से. पीसीबी ने हाईब्रिड मॉडल प्रस्तुत किया है, जिसके अनुसार बाकी टीमें पाकिस्तान में ही अपने मैच खेलेंगी, जबकि टीम इंडिया के मैच श्रीलंका या यूएई में हो सकते हैं.

लेकिन श्रीलंका और बांगलादेश ने इस मॉडल पर सहमति नहीं जताई है. इन दोनों देशों का मानना है कि एशिया कप का आयोजन न्यूट्रल वेन्यू पर ही होना चाहिए. इसलिए अगले हफ्ते इस मुद्दे पर फाइनल निर्णय आने की उम्मीद है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड दे रही धमकी:
श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बताया है कि उन्हें आईपीएल के प्लेऑफ मुकाबले देखने के लिए न्योता मिला है और वहां जाने के बाद एशिया कप को लेकर चर्चा होगी. अभी तक फैसला नहीं लिया गया है, लेकिन आशा करते है की जल्द ही एशिया कप का फैसला लिया जाएगा.  

यह जान लेना महत्वपूर्ण है कि एशिया कप पर होने वाले फैसले का प्रभाव इस साल होने वाले वर्ल्ड कप पर भी पड़ सकता है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की धमकी दी है कि यदि एशिया कप की मेजबानी उनसे छीनी जाती है, तो वह वर्ल्ड कप का बॉयकॉट करेंगे. वर्ल्ड कप का आयोजन एशिया कप के बाद, अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाला है.

Read More: CONGRESS SUPPORTS AAP: केंद्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ तनाव के बीच, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को मिला कांग्रेस का मिला समर्थन

 

 


संबंधित समाचार