होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

लखीमपुर खीरी: आशीष मिश्रा को जेल अस्पताल से दूसरे हॉस्पिटल में किया गया भर्ती, हुई ये गंभीर बीमारी

लखीमपुर खीरी: आशीष मिश्रा को जेल अस्पताल से दूसरे हॉस्पिटल में किया गया भर्ती, हुई ये गंभीर बीमारी

Lakhimpur Kheri Violence Case: लखीमपुर खीरी हिंसा मामले के मुख्य आरोपी और गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा (Ashish Mishra) को कथित तौर पर डेंगू और डायबटीज (Dengue And Diabetes) से पीड़ित होने के बाद जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूत्रों के मुताबिक आशीष (Ashish) की तबीयत बिगड़ गई थी और उन्हें पहले जेल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके बाद उन्हें जिला अस्पताल में ट्रांसफर किया गया।

आशीष मिश्रा पर लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में दर्ज एफआईआर में हत्या के आरोप में मामला दर्ज किया गया था। उनके खिलाफ यह मामला तब दर्ज किया गया था जब तीन अक्टूबर की हिंसक झड़पों के दौरान उनकी कार ने चार किसानों को टक्कर मार दी थी और मौके पर ही उनकी मौत हो गई थी।

एफआईआर में कहा गया है कि आशीष मिश्रा ने लखीमपुर खीरी में प्रदर्शन कर रहे किसानों पर गोलियां चलाई थीं और वह किसानों को कुचलने वाली कार में भी मौजूद थे। हालांकि, आशीष मिश्रा ने एफआईआर दर्ज आरोपों से इनकार करते हुए दावा किया है कि वह घटना के दौरान लखीमपुर में मौजूद नहीं थे वह एक कार्यक्रम में शामिल होने बनवारीपुर गये हुए थे।

बता दें कि लखीमपुर खीरी हिंसा मामले के चार आरोपियों को गुरुवार को एक स्थानीय अदालत ने तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया था। लखीमपुर खीरी जिले में हिंसा उस समय हुई जब उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा तेनी सरकारी योजनाओं की आधारशिला रखने के लिए लखीमपुर खीरी का दौरा करने वाले थे।

उस दिन संयुक्त किसान मोर्चा ने मौर्य और अजय मिश्रा के काफिले को रोकने का आह्वान किया था। बाद में, एक वायरल वीडियो में आशीष मिश्रा की एक तेज रफ्तार महिंद्रा थार जीप को लखीमपुर खीरी में किसानों के विरोध प्रदर्शन में शामिल लोगों के ऊपर से गुजरते हुए दिखाया गया था। किसानों का आरोप है कि आशीष मिश्रा उस कार के अंदर बैठे थे, जिसने प्रदर्शनकारियों को कुचला। इस घटना में चार किसानों, दो भाजपा कार्यकर्ताओं, एक ड्राइवर और एक पत्रकार समेत आठ लोगों की मौत हुई थी।


संबंधित समाचार