होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

ARVIND KEJRIWAL:  सरकार तक पहुंचाना चाहते हैं सुझाव, करेंसी पर लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर छापी जाए: अरविन्द केजरीवाल 

ARVIND KEJRIWAL:  सरकार तक पहुंचाना चाहते हैं सुझाव, करेंसी पर लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर छापी जाए: अरविन्द केजरीवाल 

DELHI: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार को अपील करते हुए एक सुझाव भेजे हैं, जिसमें उन्होंने भारतीय रूपए में श्रीलक्ष्मी-गणेश की तस्वीर की मांग की है. उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दिवाली पर लक्ष्मी पूजन करते हुए उनके मन में ऐसे भाव आए थे.

देश की अर्थव्यवस्था सुधरेगी: केजरीवाल 
केजरीवाल ने कहा, हम आज भी विकासशील ही हैं, गरीब ही हैं। हम सब चाहते हैं कि भारत अमीर देश बने। हम सब चाहते हैं कि सब भारत वासी अमीर परिवार बने। हमें बहुत सारे प्रयास करने की जरूरत है। हमें स्कूल, अस्पताल, बड़ी संख्या में इंफ्रास्ट्रचर तैयार करना होगा। हम कोशिशें भी करते हैं लेकिन हम देखते हैं कि नतीजे नहीं आ रहे हैं। इसके लिए हम कई तरीके की कोशिशें कर रहे हैं, लेकिन अगर देवी-देवताओं का आशीर्वाद हो तो नतीजे आते हैं।

यह भी पढ़ें: एक दिन के अंतराल के बाद फिर मनाया जा रहा दिवाली, आज है त्यौहार का विशेष दिन गोवर्धन पूजा

एक तरफ गाँधी जी दूसरी तरफ लक्ष्मी  गणेश: अरविन्द केजरीवाल 
हम सब ने दिवाली पर प्रार्थना की। सब ने लक्ष्मी मां और गणेश जी की पूजा की होगी। बिजनेसमैन तो अपने दफ्तर में, अपने कमरों में श्री लक्ष्मी-गणेश की मूर्ति रखते हैं। इसलिए मेरी केंद्र सरकार से अपील है कि INDIAN CURRENCY के ऊपर लक्ष्मी गणेश की तस्वीर छापें।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस के नए अध्यक्ष कर रहे शपथ ग्रहण, राजघाट पहुंचकर गांधीजी को दी श्रद्धांजलि

करेंसी पर गांधी जी की तस्वीर वैसी ही रहनी चाहिए, लेकिन दूसरी तरफ लक्ष्मी जी और गणेश जी की तस्वीर होनी चाहिए। ताकि अर्थव्यवस्था को इनका आशीर्वाद मिले। गणेश जी को विघ्नहर्ता माना जाता है। उनका आशीर्वाद रहा तो अर्थव्यवस्था सुधर जाएगी। पुरानी करेंसी तो जैसी है, वैसी रहे लेकिन नए छपने वाले नोटों पर लक्ष्मी-गणेश की फोटो छापी जाए।


संबंधित समाचार