होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

केमिकल फैक्ट्री में आग लगने से मचा हड़कंप, फायर ब्रिगेड की टीम को करनी पड़ी काफी मशक्कत

केमिकल फैक्ट्री में आग लगने से मचा हड़कंप, फायर ब्रिगेड की टीम को करनी पड़ी काफी मशक्कत

रायपुर के खमतराई थाना क्षेत्र के भनपुरी में स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में सोमवार को आग लगने से हड़कंप मच गया। आग से किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है। नियंत्रण के बाद ही नुकसान का आकलन हो सकेगा। केमिकल फैक्ट्री में लगी आग पर काबू पाने फायर ब्रिगेड की टीम को काफी मशक्कत करनी पड़ी। फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियां लगातार आग पर नियंत्रण के लिए जुटी रहीं। अंदेशा जताया जा रहा है कि फैक्ट्री में आग शार्ट शर्किट की वजह से लगी होगी।

पुलिस के मुताबिक भनपुरी स्थित यातायात थाने के सामने नेफ्थालीन तथा फिनाइल बनाने वाली कंपनी रायपुर तार प्रोडक्ट में सोमवार शाम 6 बजे आग लगने की सूचना मिली। मौके पर पुलिस के साथ फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची। आग की भयावह स्थिति को देखते हुए मौके पर फायर ब्रिगेड की अन्य तीन गाड़ियां बुलाई गईं। आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है। आगजनी की घटना में अब तक किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है। वहीं आग पर काबू पाने के बाद नुकसान के संबंध में आकलन किया जा सकेगा।

फोम से आग पर काबू पाने की कोशिश

केमिकल फैक्ट्री में आग लगने की वजह से आग को पानी से काबू करना मुश्किल होता है। इस बात को ध्यान में रखते हुए फायर ब्रिगेड की टीम आग बुझाने फोम से छिड़काव कर रही है। फायर ब्रिगेड के अफसरों के मुताबिक केमिकल फैक्ट्री में आग लगने की वजह से आग पर काबू पाने में थोड़ा समय लग सकता है। साथ ही आग और ज्यादा न फैले इसके बचाव का उपाय फायर ब्रिगेड के कर्मी कर रहे हैं।


संबंधित समाचार