होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

5G Internet Service : इन्तजार ख़त्म, इसी महीने शुरू होगा 5G, नोकिया और सैमसंग से खास डील

5G Internet Service : इन्तजार ख़त्म, इसी महीने शुरू होगा 5G, नोकिया और सैमसंग से खास डील

Exclusive Story : आज भारतीय उपभोक्ताओं को आश्चर्यमिश्रित ख़ुशी देते हुए एयरटेल ने अपनी प्रेस रिलीज में कहा, 'हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि एयरटेल अगस्त में 5G सेवाओं को शुरू करेगा। हमारे नेटवर्क अग्रीमेंट फाइनल हो चुके हैं और एयरटेल दुनिया भर के टॉप टेक्नोलॉजी पार्टनर्स के साथ काम करेगा ताकि यूजर्स को 5जी कनेक्टिविटी का पूरा फायदा मिल सके।" कंपनी ने कहा कि कई पार्टनर्स के होने से एयरटेल 5G सर्विसेज में फैली लो लेटेंसी, अल्ट्रा-हाई-स्पीड, और बड़े डेटा को बेहतर ढंग से मैनेज कर पाएगा, ताकि यूजर्स को 5G स्पीड का शानदार एक्सपीरियंस दिया जा सके। आपको इस महीने के आखिर तक 5G इंटरनेट स्पीड मिलनी शुरू हो जाएगी। 
 
शुरुआती फेज में एयरटेल की 5G सर्विस को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, बंगलुरु और ऐसे ही कुछ दूसरे बड़े शहरों के यूजर यूज कर पाएंगे। इस बारे में कंपनी आने वाले दिनों में और जानकारी दे सकती है। एयरटेल ने 5G सर्विस को शुरू करने के लिए एरिक्सन, नोकिया और सैमसंग को अपना नेटवर्क पार्टनर बनाया है। इन तीनों कंपनियों के साथ एयरटेल ने 5G इक्विपमेंट सप्लाई के लिए 2.5 बिलियन डॉलर (19,750 करोड़ रुपये से भी ज्यादा) की डील की है। कंपनी ने कन्फर्म कर दिया है कि वह अगस्त खत्म होने से पहले अपनी 5G सर्विस की शुरुआत कर देगी। 
 
वहीं रिलायंस जियो और वोडाफोन-आइडिया की तरफ से अभी 5G रोलआउट के बारे में कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन एक अनुमान के मुताबिक जियो के चेयरमैन आकाश अंबानी भी देश की आजादी के 75 साल पूरे होने के अवसर पर 15 अगस्त को जियो 5G सर्विस रोलआट का ऐलान कर सकते हैं।

संबंधित समाचार