होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

23 October 2021 राशिफल: शनिवार का राशिफल (today Horoscope)

23 October 2021 राशिफल: शनिवार का राशिफल (today Horoscope)

23 October 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन कार्तिक मास की कृष्ण पक्ष की तृतीया तिथि और शनिवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

मेष

समय आ गया है कि आपको बचत के उपर भी ध्यान देना चाहिए,सुरक्षित भविष्य के लिए सेविंग्स जरुरी है। आप में से कुछ लोग परिवार के बुजुर्ग के साथ किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं, सुकून महसूस करेंगे। यदि आप उचित मात्रा में नींद नहीं लेंगे तो थकान और आलस सेहोना स्वभाविक है,सोने का समय बदलें।

वृषभ

माउंटेनरिंग के लिए जाना आपके उस रोमांच को तृप्त कर पायेगा जिसके लिए लंबे समय से लालायित थे। कार्यक्षेत्र में आने वाली चुनौती और समस्या से कारगर तरीके से निपटने में सफल रहेंगे ,प्रयास जारी रखें। अपने सामर्थ्य से बाहर की खरीददारी के बारे में सोचते रहने का कोई लाभ नहीं,मानसिक परेशानी होगी।

मिथुन

फोकस की कमी के कारण अपने रुटिन से भटक जाना आपकी पढाई का काफी नुकसान कर सकता है। फ्री वाईफाई के जरिये ऑनलाइन पेंमेंट करना खतरे से खाली नहीं होता,ऐसा करते समय सजग रहना होगा। परिवार के किसी बुजूर्ग को टूर पर ले जाना यादगार रहेगा,यात्रा आरामदायक और अनुभव देने वाली रहेगी।

कर्क

फिटनेस के लिए नियमित व्यायाम शुरु करना आपके उपर काफी असर दिखाने वाला है, अभ्यास जारी रखें। आज किसी निजी समस्या की वजह से कार्यक्षेत्र में फोकस कर पाना मुश्किल साबित हो सकता है, ध्यान रखें। परिवार के लोग आपके प्रयास की सराहना करते नजर आएंगे,इससे आपका मनोबल उंचा बना रहेगा।

सिंह

किसी बड़ी खरीददारी की वजह से अपना मासिक बजट तबाह कर लिए जाने की संभावना है, सतर्क रहें। आप अपने कार्यक्षेत्र को सही ढंग से व्यस्थित रखने के कारण पहले से ज्यादा अच्छा काम कर सकते हैं। सेहत मंद रहने के लिए आपको अपने कैलोरी का ध्यान रखना चाहिए ,खान पान के अनुरुप व्यायाम करें।

कन्या

कठिन वर्कआउट की वजह से यदि दर्द का अनुभव हो रहा है तो घबराए नहीं, बेहतर बदलाव का संकेत है। जिस घर को खरीदने जा रहे हैं उसके बारे में गहन जानकारी लें बाद में होने वाली समस्या से बच सकते हैं। आपके आमदनी में बढोतरी होने की संभावना नजर आ रही है ,आर्थिक स्तर पर उन्नति होने की उम्मीद है।

तुला

परीक्षा से पहले मानसिक आराम जरुरी है,इससे पेपर के समय पढी हुए चीजें सही ढंग से याद आती रहेंगी। विदेशी मुद्रा एक्सचेंज करने में सही रिटर्न मिले इसके लिए सीधा बैंक से संपर्क करने में ही समझदारी है। विदेश की यात्रा पर हैं तो पासपोर्ट की महत्ता और सुरक्षा से अनभिज्ञ न रहें इसकी एक कॉंपी भी साथ रखें।

वृश्चिक

परीक्षा की तैयारी के लिए दोस्तों के साथ मिलकर एक सेशन आर्गेनाइज करना अच्छा प्लान है। किसी सामान्य सी समस्या से निपटने के लिए घरेलू नुस्खा भी काफी साबित होगा,आजमा कर देखें। पैरेंट्स की किसी प्रॉपर्टी को बेचने के लिए आपको अपने भाई बहन को विश्वास में लेना पड़ सकता है।

धनु

दोस्तों के साथ आज शहर के बाहरी इलाकों में घूमने जाना रोमांचक और रिफ्रेसिंग साबित होने वाला है। जो लोग काफी जिम और एक्सरसाइज करने लगे हैं उन्हें अपना प्रोटीन लेवल मेंटेंन करते रहने जरुरी होगा। यदि आपने किसी के साथ तमीज का दायरा तोड़ा है तो माफी मांग सकते हैं,आगे इसका लाभ ही मिलेगा।

मकर

प्रॉपर्टी का अच्छा खरीददार मिले इसके लिए उसे थोड़ा आकर्षक बनाने का प्रयास करेंगे। वित्तीय स्तर पर आपकी तरक्की होने के संकेत हैं ,आमदनी बढने से स्थिति मजबूत होगी। कहीं घूमने जाने के लिए बनाया गया प्लान फिलहाल टाल दिए जाने की संभावना है।

कुंभ

जिस किसी अप्लाइंस को आपने खरीदा है उसे घर में फिट करवाने के लिए अलग से खर्च करना होगा। यदि विदेश यात्रा पर जा रहे हैं तो बुकिंग लेने से पहले पैसे में चल रहे उतार चढाव पर नजर बनाए रखें। ऑफिस के पॉलिटिक्स में पड़ना आपके दिलचस्पी का विषय नहीं उससे बाहर ही रहने का प्रयास करें।

मीन

दूसरे देश की यात्रा पर हैं तो आपको बातचीत में सहूलियत रहे इसके लिए स्थानीय भाषा के शब्द सीखें। आपको परिवार के किसी बच्चे के उपर सख्ती रखने की जरुरत पड़ना वाली है,समझदारी से काम लें। खाने पीने की चीजों पर बाहर बेवजह खर्च करने से बेहतर होगा कि उसे घर पर ही बनाने का प्रयास करें।


संबंधित समाचार