होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

IND vs SA: लंबे समय के बाद भारतीय टीम में इस खिलाड़ी की वापसी, 6 साल के करियर में बनाया सिर्फ 1 रन

IND vs SA: लंबे समय के बाद भारतीय टीम में इस खिलाड़ी की वापसी, 6 साल के करियर में बनाया सिर्फ 1 रन

खेल। दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज (ODI series) के लिए टीम इंडिया (Team India) में 2 बड़े बदलाव किए हैं। बीसीसीआई (BCCI) ने वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) की जगह जयंत यादव (Jayant Yadav) और नवदीप सैनी (Navdeep Saini) को टीम में जगह दी गई है। 3 मुकाबलों की वनडे सीरीज की शुरुआत 19 जनवरी होगी। इस सीरीज का पहला मैच दक्षिण अफ्रीका के पार्ल में खेला जाएगा।



 

 

वाशिंगटन सुंदर कोरोना पॉजिटिव

वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) को कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) पाए जाने के बाद उन्हें वनडे सीरीज से बाहर कर दिया गया है। वहीं, सिराज चोटिल हैं और केपटाउन में खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के अंतिम मुकाबले में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है। सिराज के बैक-अप के रूप में नवदीप सैनी को वनडे टीम खेलने के लिए जगह दी है।

6 साल बाद वनडे टीम में वापसी
जयंत यादव दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज का हिस्सा हैं। हालांकि उन्हें इस सीरीज के एक भी मुकाबले में खिलाया नहीं गया। जयंत ने आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला पिछले साल दिसंबर में खेला था। वहीं, उन्होंने अपना आखिरी वनडे साल 2016 में खेला था। साल 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए इस वनडे मुकाबले मैच में जयंत यादव ने 8 रन देकर 1 विकेट चटकाया। इसके अलावा उन्होंने नाबाद 1 रन टीम इंडिया के लिए बनाया था। जयंत के टेस्ट करियर की बात करें तो उन्होंने 5 मुकाबले खेलकर 16 विकेट लिए हैं और बल्लेबाजी करते हुए 35.14 की औसत के साथ 246 रन भी बनाए हैं जिसमे 1 शतक और 1 अर्धशतक शामिल है।

भारतीय वनडे टीम

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह (उप कप्तान), दीपक चहर, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, जयंत यादव और नवदीप सैनी.

ODI सीरीज का शेड्यूल

1. पहला वनडे 19 जनवरी पार्ल में दोपहर 2 बजे

2. दूसरा वनडे 21 जनवरी पार्ल में दोपहर 2 बजे

3. तीसरा वनडे 23 जनवरी केपटाउन में दोपहर 2 बजे

 


संबंधित समाचार