होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

103 साल की दादी ने कर दिखाया ये कारनामा, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नाम

103 साल की दादी ने कर दिखाया ये कारनामा, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हुआ नाम

कहते हैं अगर कुछ करने की चाह हो तो उम्र नहीं हौसला देखना चाहिए। ऐसा ही कुछ स्वीडन (Swedon) की दादी किया जो 103 साल की हैं, दरअसल इन दादी ने पैराशूट से जंप लगाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड (World Record) बना डाला है। पैराशूट से जंप करना वो भी कई मीटर की ऊंचाई से, हर कोई सोचने से भी डरता है लेकिन इस बुजुर्ग महिला ने ये साबित कर दिया कि हिम्मत होनी चाहिए तो उम्र भी छोटी पड़ जाती है।

इस बुजुर्ग महिला के हौसलों में इतनी ताकत थी तभी तो इन्होंने नामुमकिन को भी मुमकिन करके दिखा दिया है। 103 साल की लार्सन ने इस उम्र में पैराशूट जंप लगा कर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कर लिया है। लार्सन ने स्वीडन के मोटाला एयरफिल्ड में ये एतिहासिक जंप सोमवार को लगाई थी, इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। जिस किसी ने भी इस वीडियो को देखा तो बस देखता रह गया।

लार्सन ने एक दूसरे पैराशूट जंपर जोहानसन के साथ ये पैराशूट जंप पूरी की। इस दौरान उनके दोस्त और परिवार वाले जमीन पर उनका इंतजार करते नजर आए। इस दौरान जंप लगाने के बाद 103 साल की लार्सन ने कहा कि ये उनके लिए अद्भुत था, मैं इसके बारे में लंबे समय से सोच रही थी।

 

103 साल की रूट लार्सन ने जब ये जंप लगाई तो उनकी उम्र 103 साल 259 दिन थी। जबकि इससे पहले ये रिकॉर्ड अल्फ्रेड अल ब्लाश्के के नाम था जिन्होंने 13 साल 181 दिन की उम्र में पैराशूट से जंप लगाई थी।


संबंधित समाचार