होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

मुंबई में पकड़ा गया 1000 करोड़ रुपये का हेरोइन, दो लोग गिरफ्तार

मुंबई में पकड़ा गया 1000 करोड़ रुपये का हेरोइन, दो लोग गिरफ्तार

मुंबई में आज डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस और कस्टम विभाग ने 191 किलो की हेरोइन के बड़े खेप पकड़ा है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 1000 करोड़ रुपए बताई जा रही है। अधिकारियों ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि नवी मुंबई स्थित नवा सेवा पोर्ट पर पकड़ी गई हेरोइन की ये खेप अफगानिस्तान से पाकिस्तान होते हुए समुद्र के रास्ते मुंबई के पोर्ट पर पहुंची थी। अधिकारियों ने बताया कि डीआरआई और कस्टम विभाग ने जॉइंट ऑपरेशन में ये हेरोइन की खेप जब्त की है। इस मामले के संबंध में दो लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

बता दें की मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो तस्करों ने ड्रग्स को प्लास्टिक के पाइप में छुपाकर रखा था। तस्करों ने चकमा देने के लिए इस प्लास्टिक के पाइप पर इस तरह से पेंट किया था कि ये बांस के टुकड़े दिख रहे थे। बताया जा रहा है कि पूछताछ में इसे तस्करों आयुर्वेदिक दवा बताया था। इस मामले में ड्रग्स के इंपोर्ट के डटक्यूमेंट्स तैयार करने वाले दो कस्टम हाउस के एजेंट को गिरफ्तार किया गया है।

बताया जा रहा है कि इस संबंध में अभी कई और लोगों की गिरफ्तारी होनी है। एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक, दिल्ली के एक फाइनेंसर को भी गिरफ्तार किया गया है। राजस्व विभाग ने कहा कि इस मामले में गिरफ्तार किए गए, 2 लोगों को मुंबई की एक अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरास में भेज दिया गया है। ये सारे ड्रग्स कई कंटेनर में छिपाकर लाए गए थे। कंटेनर के मालिक से भी पूछताछ की जा रही है।


संबंधित समाचार