होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Yuva Atthaas Shikhar Samman: राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित कार्टूनिस्ट सागर कुमार को मिला 32वां युवा अट्टहास शिखर सम्मान

Yuva Atthaas Shikhar Samman: राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित कार्टूनिस्ट सागर कुमार को मिला 32वां युवा अट्टहास शिखर सम्मान

Yuva Atthaas Shikhar Samman: देश में लगातार 24 वर्षों से कार्टूनिंग की दुनिया में स्थापित छत्तीसगढ़ से बड़ा नाम सागर कुमार को दिल्ली के दिल्ली लाइब्रेरी सम्मेलन में देश के प्रेस्टिजियस 32वा अट्टहास युवा शिखर सम्मान से नवाजा गया। साथ ही कथाकार बलराम को कथाकार का 32वा शिखर सम्मान से पुरस्कृत किया।

यह सम्मान पाने वाले पहले कार्टूनिस्ट बने सागर कुमार: 
लेखकों और साहित्यकारों को यह सम्मान दिया जा चुका है, मगर सागर कुमार इस प्रतिष्ठित सम्मान को पाने वाले पहले कार्टूनिस्ट हैं. बता दें सागर कुमार को इस विधा के लिए राष्ट्रपति ने 2012 और 2013 में राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया था। 

read more:  ‘दिल क्यों ये मेरा शोर करे...’ के गीतकार नासिर फराज का हुआ निधन

राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित हैं सागर कुमार: 
सागर कुमार को राष्ट्रपति ने 2012 और 2013 में राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया था. इसके बाद इन्हें  2019-20 में अमेरिका सरकार की ख्यातिलब्ध फुलब्राइट फेलोशिप भी मिल चुकी है. जिसमें उन्होंने University of Indiana में रहकर कार्टून पर संक्षिप्त शोध कार्य किया था। 

read more: पहाड़ से निकल रही आग, जिसे ना बर्फ बुझा पाई और और न ही घनघोर बारिश, 'लैंड ऑफ फायर' का वीडियो हुआ वायरल
 

latest news video यहाँ देखें: 

 


संबंधित समाचार