होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Wrestlers Protest: दंगा भड़काने समेत अन्य धाराओं में बजरंग पुनिया, साक्षी और विनेश के खिलाफ दर्ज हुआ FIR

Wrestlers Protest: दंगा भड़काने समेत अन्य धाराओं में बजरंग पुनिया, साक्षी और विनेश के खिलाफ दर्ज हुआ FIR

Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया जैसे नामी पहलवानों के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज किया है. दिल्ली पुलिस ने यह कार्रवाई 28 मई रविवार को संसद भवन की ओर मार्च कर रहे प्रदर्शनकारी पहलवानों को पुलिस हिरासत में लिए जाने के कुछ घंटे बाद की है.

नया इतिहास लिखा जा रहा - विनेश फोगाट 
विनेश फोगाट ने FIR पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि नया इतिहास लिखा जा रहा है. इस दौरान उन्होंने लिखा " दिल्ली पुलिस को यौन शोषण करने वाले बृज भूषण के ख़िलाफ़ FIR दर्ज करने में 7 दिन लगते हैं और शांतिपूर्ण आंदोलन करने पर हमारे ख़िलाफ़ FIR दर्ज करने में 7 घंटे भी नहीं लगाए। क्या इस देश में तानाशाही शुरू हो गई है ? सारी दुनिया देख रही है सरकार अपने खिलाड़ियों के साथ कैसा बर्ताव कर रही है।" 

हमें क्यों क़ैद करके रखा गया:बजरंग पुनिया
पहलवानों ने 28 मई को ही संसद भवन के सामने महिला सम्मान महापंचायत करने का ऐलान किया था जिसे दिल्ली पुलिस ने इजाजत नहीं दी थी. इसके बावजूद पहलवानों ने शांतिपूर्ण मार्च'  निकाला, जिसके बाद उन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिए इनमें साक्षी मलिक और विनेश फोगाट को कुछ घंटों बाद रिहा कर कर दिया लेकिन बजरंग पुनिया को देर रात बाद छोड़ा गया जिसपर बजरंग पुनिया ने सवाल उठाया है और ट्वीट कर लिखा है "मुझे अभी तक पुलिस ने अपने हिरासत में रखा हुआ है। कुछ बता नहीं रहे। क्या मैंने कोई जुर्म किया है ? क़ैद में तो बृज भूषण को होना चाहिये था। हमें क्यों क़ैद करके रखा गया है ?"

जंतर मंतर पर प्रदर्शन खत्म:
हलवानों के खिलाफ कार्रवाई के साथ ही पुलिस ने जंतर- मंतर पर प्रदर्शन स्टाल से सारा सामान हटा दिया है और जगह को साफ कर दिया गया है. टेंट आगरा निकाल दिया गया है, इसका मतलब यह है कि अब खिलाडी वापस धरना नहीं कर सकेंगे। 

read more : 29 मई का 12 राशियों के लिए राशिफल, जानिए क्या कहते है आज आपके सितारे

 


संबंधित समाचार