होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Weather Update : प्रदेश के तापमान में हुई वृद्धि ,पारा 41 डिग्री के पार

Weather Update : प्रदेश के तापमान में हुई वृद्धि ,पारा 41 डिग्री के पार

रायपुर। Weather Update : छत्तीसगढ़ के राजधानी रायपुर में एक बार फिर बारिश के बाद अब फिर से तापमान में वृद्धि हुई हैं. ऐसे में प्रदेश भर में मंगलवार को  तापमान 40 डिग्री दर्ज किए गए रिकार्ड हैं. बता दें कि बुधवार को तापमान में वृद्धि हुई है। जो बढ़कर 41 डिग्री तक पहुंच गया है। वहीं इस बीच मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश में आने वाले अगले तीन दिन तक लगातार ही तापमान में वृद्धि विशेष होने के आसार हैं। इसके साथ ही प्रदेश में कुछ दोनों तक मौसम की ऐसे हो बने रहने की संभावनाए जताई जा रही हैं।  

तापमान में वृद्धि :

Weather Update :  मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश में तिल्दा इस दौरान सर्वाधिक गर्म रहा हैं. इसके साथ ही नारायणपुर में न्यूनतम तापमान 20.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया हैं. वहीं प्रदेश भर में इस दौरान नारायणपुर में सबसे ज्यादा ठंडा रहा हैं।जानकारी के  मुताबिक कल  यानि बुधवार को राजधानी  रायपुर में सुबह से ही तेज गर्मी पड़ी रही थी। वहीं दोपहर में लगभग 12 बजे के बाद से यहां के कई इलाकों में  तेज  गर्मी के चलते लोग घर से  बहार नहीं निकल रहे थे।

 इन जिलों में बढ़ा तापमान :

Weather Update : जिससे सड़कों में भी इस दौरान ट्रैफिक काफी कम हो गए थे। इसके साथ ही बाजारों में भी दूसरे दिन के मुकाबले कम भीड़ थी। इसके साथ आपको बतादें कि प्रदेश में बुधवार को सबसे ज्यादा तापमान दर्ज किया गया हैं. वहीं तिल्दा में तापमान लगभग 43.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया हैं.प्रदेश जिलों में सबसे ज्यादा तापमान दर्ज किया गया हैं। जिसमें राजधानी रायपुर में  41 डिग्री रही हैं वहीं  बिलासपुर, जगदलपुर,और राजनांदगांव में तापमान का  पारा 40 डिग्री दर्ज किया है. साथ ही बात दें कि यहां पर जबरदस्त गर्मी पड़ी हैं.


संबंधित समाचार