होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

कोटागांव एंव कुमुड़कट्टा में मतदाताओं ने किया उत्साह के साथ मतदान, आदिवासी संस्कृति की थीम पर सुसज्जित किया गया 

कोटागांव एंव कुमुड़कट्टा में मतदाताओं ने किया उत्साह के साथ मतदान, आदिवासी संस्कृति की थीम पर सुसज्जित किया गया 

रिपोर्टर जगन्नाथ साहू , बालोद
बालोद: 
बालोद जिले के अन्य स्थानों की भाँति सुदूर वनांचल में स्थित आदिवसी बाहुल्य डौण्डी विकासखंड के कोटागांव एवं कुमुड़कट्टा मे मतदाताओं ने उत्साह के साथ मतदान किया। इस दौरान मतदान केंद्र मे सीआरपीएफ के जवानों का मानवीय चेहरा भी नजर आ रहा था। 

सीआरपीएफ के जवानों ने मुस्तैदी के साथ अपने दायित्वों के निर्वहन के साथ-साथ चलने-फिरने फिरने मे असमर्थ मतदाताओं को व्हील चेयर मे बिठाकर प्रवेश द्वार से मतदान कक्ष तक लाने ले जाने का भी कार्य किया। इस दौरान मतदान केंद्र कोटागांव मे अपनें मताधिकार का प्रयोग कर श्रीमती 87 वर्षीय बुजुर्ग महिला बिरीन बाई एवं 80 वर्षीय बुजुर्ग मतदाता सुबरन बाई कोमरे ने उम्र के इस अंतिम पढ़ाव मे अपने मताधिकार का प्रयोग करने पर प्रसन्नता व्यक्त की। 

इसी तरह मतदान केंद्र क्रमांक 226 कुमुड़कट्टा को आकर्षक साज-सज्जा किया गया। यहाँ पर छिंद की डालियांे से आदिवासी संस्कृति से ओतप्रोत बेहतरीन सेल्फी जोन का निर्माण किया गया था। मतदान के लिए पहुँचे श्रीमती सरस्वती कोसरे, सुमित्रा यादव, सीमा कोसरे ने बताया कि मतदान केंद्र मे मतदाताओं के लिए शुद्ध पेयजल की व्यवस्था के साथ साथ शरबत् की व्यवस्था की गयी है। उन्होंने बताया कि मतदान केंद्र मे पहुँचने वाले मतदाताओं का तिलक लगाकर स्वागत भी किया गया। 

इसी तरह मतदान केंद्र क्रमांक 277 कुमुड़कट्टा मे दुल्हन बनने जा रही सूलोचना ने पहले मताधिकार का प्रयोग करने के बाद विवाह मंडप में जाकर शादी के अन्य रस्मों को पूरा किया। दुल्हन बनने जा रही सुलोचना ने कहा की हम सभी मतदाताओं को सबसे पहले मतदान कर अन्य कार्यों को पूरा करना चाहिए। 

उल्लेखनीय है कि मतदान केन्द्र 226 कुमुड़कट्टा में 90 वर्षीय बुजुुर्ग मतदाता सोनसिंह टेकाम ने सुबह पहले मतदाता के रूप में अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस अवसर पर श्री सोनसिंह टेकाम ने सेल्फी जोन में पहुँचकर सेल्फी भी ली। मतदान केंद्र कोटागांव मे तैनात सीआरपीएफ के जवान राहुल बाग एंव सुरज भारद्वाज ने बताया की ड्यूटी मे तैनात हम सभी जवान भी सफलतापुर्वक मतदान् सम्पन्न कराने का प्रयास कर रहे हैं।


संबंधित समाचार