होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

छिंदवाड़ा लोसकभा : छिंदवाड़ा में भाजपा नहीं समझ पाई नाथ की रणनीति, कर दिया खेला

छिंदवाड़ा लोसकभा : छिंदवाड़ा में भाजपा नहीं समझ पाई नाथ की रणनीति, कर दिया खेला

विकास जैन/भोपाल /छिंदवाड़ा लोसकभा : मध्यप्रदेश की 6 लोकसभा सीटों पर पहले चरण का मतदान जारी है। जारी मतदान के बीच छिंदावाड़ा में उसम समय हड़कंप मच गया जब एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ। वो वीडियो था महापौर विक्रम अहाके का, वही विक्रम अहाके जिन्होंने आज से 19 दिनों पहले राजधानी भोपाल में प्रदेश के मुखिया मोहन यादव के समक्ष बीजेपी की सदस्यता ली थी और पार्टी का गमछा अपने गले में डाल लिया था, लेकिन अब वही गमछा बीजेपी के गले की फांस बनता दिखाई दे रहा है। 

भाजपा में मचा हड़कंप

दरसअल, 19 अप्रैल को छिंदवाड़ा समेत प्रदेश की 6 सीटों पर मतदान जारी था। मतदान के बीच छिंदावाड़ा महापौर विक्रम अहाके ने एक वीडियो जारी करते हुए क्षेत्र की जनता से कमलनाथ के पुत्र नकुलनाथ को आशीर्वाद देकर उनके पक्ष में वोटिंग करने की अपील कर डाली। विक्रम अहाके का वीडियो लोगों तक पहुंचा ही था कि खबर आई की बीजेपी में शामिल हो चुके अमरवाड़ा से कांग्रेस के पूर्व विधायक कमलेश शाह और छिंदवाड़ा से पूर्व विधायक दीपक सक्सेना कमलनाथ के बंगले पर पहुंचने की तैयारी कर रहे है। इस खबर के बाद से बीजेपी में हड़कंप मच गया। 

भाजपा-कांग्रेस आमने-सामने

विक्रम अहाके ने जारी वीडियो में कहा है कि मैं आपसे क्षमा चाहते हुए हाथ जोडकर विनती करता हूं की छिंदवाड़ा के भविष्य के लिए आप सभी माननीय नकुलनाथ जी को वोट देकर आशिर्वाद दे। अहाके ने कहा है कि बीजेपी में जाने के बाद से वह घुटन महसूस कर रहे थे। अहाके का वीडियो सामने आने के बाद भाजपा कांग्रेस के नेता आमने सामने आ गए। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कहा कि विक्रम आहके ने स्वेच्छा से बीजेपी ज्वाइन की थी बिना किसी दबाव से बीजेपी ज्वाइन की थी। विक्रम अहाके की अपील से छिंदवाड़ा की जनता को कोई अंतर नहीं पड़ेगा। सलूजा ने दावा करते हुए कहा कि भाजपा 2 लाख वोटों से छिंदवाड़ा सीट जीतेगी। वही कांग्रेस प्रवक्ता स्वदेश शर्मा ने कहा कि छिंदवाड़ा के मेयर विक्रम अहाके को घूटन महसूस करने के बाद आज नकुलनाथ के पक्ष में वोट करने की अपील की। बीजेपी चाहे जितनी ताकत लगा ले छिंदवाड़ा से नकुलनाथ ही जीतने वाले है। 

भाजपा नहीं समझ पाई नाथ की रणनीति?

छिंदवाड़ा में घटे इस पूरे घटनाक्रम को लेकर राजनीतिक जानकारों का कहना है कि विक्रम अहाके का कांग्रेस में वापसी करना, कमलेश शाह और दीपक सक्सेना का नाथ के घर जाने की तैयारी करना, पूरी कमलनाथ की रणनीति का हिस्सा है। जानकारों की माने तो नाथ ने ही अपने नेताओं को भाजपा में जाने के लिए कहा होगा, ताकि बीजेपी ज्वाइनिंग—ज्वाइनिंग खेलती रहे और नाथ जनता को अपनी और करते रहे।

दरसअल, बीजेपी मे जाने वाले नेताओं का एन वक्ता पर वापसी करने से नाथ को फायदा मिलेगा। वही बीजेपी यह सोचकर बैठी थी कि बीजेपी में आने वाले कांग्रेस नेताओं के समर्थकों का उनकी पार्टी को सपोट मिलेगा? लेकिन भाजपा नाथ की रणनीति नहीं समझ पाई और नाथ के खेले में फंस गई? फिलहल छिंदवाड़ा लोकसभा में मतदान जारी है, नेताओं की वापसी से किसे मिलेगा जनाधार यह तो 4 जून को आने वाले परिणामों से ही तय होगा। यह भी बता दें कि कमलेश शाह और दीपक सक्सेना कांग्रेस में वापसी करेंगे या नहीं? यह अभी पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है। 


संबंधित समाचार