होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Unique wedding in CG: दुल्हन के विदाई में मेहमानों को रिटर्न गिफ्ट में दिए मेडिसिनल प्लांट्स, पर्यावरण को बचाने का दिया संदेश 

Unique wedding in CG: दुल्हन के विदाई में मेहमानों को रिटर्न गिफ्ट में दिए मेडिसिनल प्लांट्स, पर्यावरण को बचाने का दिया संदेश 

Unique wedding in CG: शादियों का सिलसिला चल रहा है इसी बीच अतरंगी ओर अनोखी शादी देखी जा रही है.  ऐसी ही एक बहुत अनोखी शादी छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में देखने को मिला है. जहां दुल्हन के विदाई में मेहमानों को दिए जाने वाले रिटर्न गिफ्ट में  पैसों की बर्बादी के जगह सभी को मेडिसिनल प्लांट्स दिया गया. और पर्यावरण को बचाने का संदेश दिया गया।

101 पौधे दिए गए जिसमें कई फलदार, छायादार पौधे : 
छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में रहने वाले चंद्रभूषण महतो और भुवनेश्वरी महतो ने अपनी बेटी निशा का विवाह बालको निवासी भागवत जायसवाल और अनिता जायसवाल के बेटे स्वतंत्र जायसवाल से किया जिसमें बहन को प्रशांत महतो ने दहेज में 101 पौधे दिए गए जिसमें कई फलदार, छायादार पौधे शामिल हैं।

READ MORE: AIUDF के अध्यक्ष मौलाना बदरुद्दीन अजमल की विवादित टिप्पणी पर असम के मुख्यमंत्री ने किया पलटवार

ऐसे आया आइडिया:
प्रशांत महतो दुल्हन के भाई जो सामाजिक कार्यकर्ता हैं, ने बताया कि लोग इतने पैसे खर्च करके गिफ्ट देते हैं उसे लोग या तो दूसरों को देते हैं या फिर अनुपयोगी हो जाते हैं। लेकिन एक शिद्दत से लगाया एक पौधा, पेड़ बनकर सैकड़ों साल तक शुद्ध ऑक्सीजन उत्सर्जित करता रहेगा।

READ MORE: एक युवक जुड़वा बहनों से एक साथ किया शादी, दुल्हे पर हुआ केस दर्ज, विडियो वायरल  


संबंधित समाचार