होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

मध्यप्रदेश लोकसभा : मध्यप्रदेश की ये दो लोकसभा सीटें बनी बाहरी प्रत्याशियों का गढ़

मध्यप्रदेश लोकसभा : मध्यप्रदेश की ये दो लोकसभा सीटें बनी बाहरी प्रत्याशियों का गढ़

मध्यप्रदेश लोकसभा : मध्यप्रदेश लोकसभा की सभी 29 सीटे, बीजेपी जीतने का दावा कर रही है। बीजेपी का कहना है कि इस बार प्रदेश की सभी सीटों पर मोदी की गारंटी के साथ जीत दर्ज होगी। हालांकि प्रदेश की कुछ सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों की हालत पतली बताई जा रही है तो कुछ सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशी, भाजपा प्रत्याशी पर भारी पड़ रहे है। तो वही प्रदेश में दो ऐसी सीटे भी है जो बाहरी प्रत्याशियों का गढ़ बन गई है। हम बात कर रहे है, टीकमगढ़ लोकसभा और खजुराहो लोकसभा की। 

टीकमगढ़ लोकसभा से भाजपा के दिग्गज नेता और मौजूदा सासंद वीरेन्द्र कुमार खटीक लगातार चुनाव जीतते आ रहे है। खटीक मोदी मंत्री मंडल में भी अपनी जगह बना चुके है। वीरेन्द्र खटीक सागर लोकसभा से आते है, लेकिन टीकमगढ़ लोकसभा से वे लगातार सांसद चुने आ रहे है। वही खजुराहो से लोकसभा सांसद और भाजपा प्रत्याशी वीडी शर्मा भी मुरैना लोकसभा से आते है, लेकिन उनका संसदीय क्षेत्र खजुराहो है। वर्तमान में वह प्रदेश भाजपा अध्यक्ष है।  

वी​रेन्द्र खटीक भले ही टीकमगढ़ लोकसभा से लगातार सांसद चुनते आ रहे है, लेकिन विकास कार्यो की बात करते तो खटीक विकास के मामलों में पीछे रहे है। खटीक टीकमगढ़ लोकसभा में कोई खास विकास कार्य नहीं करा पाए, जबकि वह मोदी सरकार में मंत्री भी रहे। स्थानीय लोगों का कहना है कि हमारे सांसद कभी कुछ नहीं बोलते है और न ही कोई काम करा पाते है। वही कांग्रेस हर बार कमजोर प्रत्याशी उतारती आई है। इसलिए वीरेन्द्र खटीक चुनाव जीत जाते है। 

क्या कहते है खटीक-वीडी

वीरेन्द्र खटीक का कहना है कि टीकमगढ़ में बना नया रेलवे स्टेशन मेरे प्रयासों से बना है। हम क्षेत्र में लगातार पलायन रोकने के प्रयास में है। मैं हमेशा अपने क्षेत्र की जनता और उनके हर काम में साथ खड़ा हूं। तो वही खजुराहो से मौजूदा सांसद और प्रत्याशी वीडी को लेकर स्थानीय लोगों का कहना है कि पन्ना में आज भी चूल्हे जलते है, क्षेत्र में आज भी कोई उद्योग नहीं है। वही एक अन्य व्यक्ति का कहना है कि वी​डी शर्मा ने खजुराहों में हवाई सेवांए शुरू कराई, रेलवे सुविधाएं बेहतर हुई, लेकिन एनटीपीसी का क्षेत्र से जाना चिंता का विषय है। 

कई सांसद जीते, लेकिन विकास जीरो!

बता दें कि खजुराहो संसदीय सीट से बीजेपी की उमा भारती, कांग्रेस के सत्यव्रत चतुर्वेदी, वीडी शर्मा चुनाव जीतते, लेकिन पन्ना और छतरपुर में उद्योग नहीं लग पाया। खजुराहो सीट पर उमा भारती को मिले वोटों का रिकॉर्ड उनके ही नाम है। उमा भारती को सबसे ज्यादा 49.95 प्रतिशत वोट मिले थे। इस बार वीडी शर्मा जीत का रिकॉर्ड बनाने के लिए पूरा प्रयास कर रहे है। आपको यह भी बता दें कि टीकमगढ़ लोकसभा सीट से बीजेपी ने मौजूदा सांसद वीरेन्द्र खटीक को टिकट दिया है वही कांग्रेस ने पंकज अहिरवार को उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा खजुराहो सीट से बीजेपी ने वीडी शर्मा को फिर से मैदान में उतारा है जबकि इंडिया गठबंधन इस सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी पूर्व आईएएस अधिकारी आरबी प्रजापति को समर्थन दे रहा है। 


संबंधित समाचार