होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

IPL 2022: राजस्थान और गुजरात में होगी फाइनल की भिड़ंत, किसके नाम होगी ट्रॉफी

IPL 2022: राजस्थान और गुजरात में होगी फाइनल की भिड़ंत, किसके नाम होगी ट्रॉफी

आईपीएल 2022 सीजन का फाइनल (IPL 2022) Final) मुकाबला आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi stadium in Ahmedabad) में रात 8 बजे से खेला जाएगा। इस मुकाबले में गुजरात टाइटन्स और राजस्थान रॉयल्स (Gujarat Titans vs RajasthanRoyals) के बीच कांटे की टक्कर होगी।

 

 

क्या है पॉइट्स टेबल का समीकरण?

इस मैच से पहले अगर आंकड़ों की बात करें तो राजस्थान टीम गुजरात पर भारी पड़ती नजर आ रही है। लेकिन अगर गुजरात को ये खिताब जीतना है तो उसे किसी तरह का कमाल करना होगा। दरअसल कहा जा रहा है कि अबतक 11 सीजन में 7 बार पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर रहने वाली टीम ने ही खिताब अपने नाम किया है। ऐसे में राजस्थान टीम के लिए ये बेहतरीन मौका है क्योंकि वो भी इस बार ग्रुप स्टेज में दूसरे नंबर पर रही थी। साथ ही 11 में से सिर्फ एक बार ही तीसरे नंबर पर रहते हुए सनराइजर्स हैदराबाद टीम ने साल 2016 में खिताब अपने नाम किया था। हालांकि, पांच बार की विजेता टीम मुंबई इंडियंस इन 11 सीजन में तीन बार पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहते हुए खिताब जीता था। वहीं मुंबई भी दो बार दूसरे नंबर रही थी इसके बावजूद वो चैंपियन बनी थी। इस सीजन में टॉप पर गुजरात टाइटन्स है, इसलिए जीत के लिए उसे किसी जादू की जरुरत है।

 

गुजरात को करना होगा कमाल

गुजरात की तरफ से पांड्या की बल्लेबाजी और कप्तानी इस सीजन में बेहतरीन रही है। वहीं सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और रिद्धिमान साहा, मध्यक्रम में आक्रामक डेविड मिलर और राहुल तेवतिया, तेज गेंदबाजी मोहम्मद शमी और राशिद खान ने अभी तक उम्दा प्रदर्शन किया है। फाइनल की अग्निपरीक्षा के लिए इन सभी खिलाड़ियों से बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद है।

 

 

इतिहास दोहराना चाहेगी राजस्थान

वहीं दूसरी राजस्थान की तरफ जोश बटलर की पारी तो पिछले मुकाबले में ही देखने को मिली थी उस पर कोई शक नहीं किया जा सकता है। संजू सैमसन के नेतृत्व में रॉयल्स की टीम आईपीएल 2022 में गुजरात के खिलाफ 0-2 से आमने-सामने की जंग को बदलने के लिए उत्हासित होगी। बल्लेबाजों और गेंदबाजों को शानदार प्रदर्शन करके खिताब अपने नाम करना होगा और इतिहास को दोहराना होगा।
 

 

 

 

 

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

गुजरात टाइटन्स

- हार्दिक पांड्या (कप्तान), राशिद खान, शुभमन गिल, मोहम्मद शमी, जेसन रॉय, लॉकी फर्ग्यूसन, अभिनव सदरंगानी, राहुल तेवतिया, नूर अहमद, साई किशोर, विजय शंकर, जयंत यादव, डोमिनिक ड्रेक, दर्शन नालकांडे, यश दयाल, अल्जारी जोसेफ, प्रदीप सांगवान डेविड मिलर, रिद्धिमान साहा, मैथ्यू वेड, वरुण आरोन, बी साई सुदर्शन।

राजस्थान रॉयल्स- संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, ट्रेंट बोल्ट, रविचंद्रन अश्विन, शिमरोन हेटमायर, देवदत्त पडिक्कल, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, रियान पराग, केसी करियप्पा, नवदीप सैनी, ओबेद मैककॉय, अरुणय सिंह, कुलदीप सेन, जुरेल नायर, ध्रुव , तेजस बरोका, कुलदीप यादव, शुभम गढ़वाल, डेरिल मिशेल, रस्सी वान डेर डूसन, नाथन कूल्टर-नाइल, जेम्स नीशम।
 


संबंधित समाचार