होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Udaipur-Ahmedabad पर बने पुल का 13 दिन पहले ही PM Modi ने किया था उद्घाटन, आज अज्ञात लोगों ने डेटोनेटर से किया Blast 

Udaipur-Ahmedabad पर बने पुल का 13 दिन पहले ही PM Modi ने किया था उद्घाटन, आज अज्ञात लोगों ने डेटोनेटर से किया Blast 

Udaipur: प्रधानमंत्री Narendra Modi ने 31 अक्टूबर को Udaipur-Ahmedabad रेलवे लाइन पर बने पुल का उद्घाटन किए शनिवार यानि 12 नवम्बर को देर रात उसे कुछ बदमाशों अज्ञात लोगों ने इसे डेटोनेटर से ब्लास्ट कर दिया है. अंदाजा लगाया जा रहा कि आरोपियों का प्लान पुल और रेलवे ट्रैक को पूरा उड़ाने का था. यह ब्लास्ट इतने जोर से था कि पटरियों पर क्रैक आ गया है. यह धमाका पहले स्थानीय लोगों ने सुना, जगह से बारूद भी प्राप्त हुए हैं, धमाके के करीब 4 घंटे पहले ही ट्रेन गुजरी थी. 

read more:  राजीव गांधी हत्याकांड के दोषियों की हुई रिहाई, नलिनी श्रीहरन ने जयललिता का आभार व्यक्त किया

कलेक्टर ताराचंद मीणा का बयान: 
जिला कलेक्टर Tarachand Meena ने बताया कि डेटोनेटर से पुल को उड़ाने की साजिश की गई है। इस ममले में जल्द ही आरोपियों को पकड़ा जायेगा, जिसपर CM Ashok Gehlot ने भी पुलिस महानिदेशक Umesh Mishra को अच्छे से जांच करने के निर्देश दिए हैं. 

घटनास्थल की जांच के लिए ATS (Anti Terrorist Squad) पहुंची हुई है. वें शुरूआती जांच में इसे आतंकी साजिश समझ रहे हैं, जीके लिए बम स्क्वॉड और फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल पहुंचकर सबूत जुटाए हैं। 

read more: पश्चिम बंगाल के मंत्री और TMC नेता अखिल गिरि ने राष्ट्रपति मुर्मू पर दिया विवादित बयान, बीजेपी ने किया पलटवार

लोगों की सजगता के कारण बड़ा हादसा होते होते टला:
कुछ लोगों ने उदयपुर से 35 किलोमीटर दूर सलूम्बर मार्ग पर केवड़े की नाल में ओढ़ा रेलवे पर धमाके की आवाज सुनी जिसके बाद घटनास्थल में जाकर पता करने पर मामला की जानकारी हुई है, वहां रेलवे लाइन पर बारूद पड़ा हुआ था, लोहे की पटरियां टूटी हुई थी पुल पर लाइन से नट-बोल्ट भी गायब थे, जिसके बाद  ग्रामीणों ने रेलवे प्रबंधन को सुचना दी और ट्रैक पर यातायात रोका गया. 
 


संबंधित समाचार