होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

प्रदेश सरकार ने शुरू किया "FIR आपके द्वार" सेवा, इस योजना के तहत घटनास्थल पर ही लिखा जाएगा FIR

प्रदेश सरकार ने शुरू किया "FIR आपके द्वार" सेवा, इस योजना के तहत घटनास्थल पर ही लिखा जाएगा FIR

भोपाल। मध्य प्रदेश के इंदौर और भोपाल में अब पुलिस घर-घर जाकर एफआईआर लिखेगी। प्रदेश सरकार ने सोमवार को "FIR आपके द्वार" सेवा शुरू कर दिया है। पॉयलेट योजना के तौर पर इसे शुरू किया गया है। इस योजना के तहत घटनास्थल पर ही FIR लिखा जाएगा। मामला र्दज करवाने वाले पीड़ितों को थानों के चक्कर नहीं काटना पड़ेगा।

आपको बता दें की गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने "FIR आपके द्वार" पॉयलेट योजना का किया शुभारंभ है। डीजीपी विवेक जौहरी समेत पुलिस विभाग के आला अधिकारी भी मौजूद थे।राजधानी के दो थानों से यह योजना शुरू हुई है। शहरी थाना - पिपलानी, ग्रामीण थाना बैरसिया से पॉयलेट प्रोजेक्ट को शुरू किया गया है। 

बता दें की प्रदेश के कुल 23 थानों से यह योजना शुरू हो रही है। डीजीपी विवेक जौहरी ने कहा की 31 अगस्त तक पॉयलेट प्रोजेक्ट रहेगा, इसके बाद आकलन करके इस योजना को  आगे बढ़ाया जाएगा। दो थानों में पायलेट प्रोजेक्ट शुरू करने के बाद अन्य थानों में यह योजन शुरू की जाएगी। 

गंभीर अपराधों को छोड़कर अन्य मामलों में एफआईआर कराने के लिए व्यवस्था रहेगी। डायल 100 पर मिली सूचना के बाद इन दोनों थानों की टीम फरियादी के घर जाकर एफआईआर दर्ज करेगी। वेबकैम के जरिए प्रदेश के सभी पुलिस अधीक्षक और डीआईजी इस कार्यक्रम में शामिल हुए थे। 


संबंधित समाचार