होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Shrinagar G-20 convention : कड़ी सुरक्षा के बीच श्रीनगर में 22 मई को आयोजित होगी पहली जी-20 अंतरराष्ट्रीय सम्मलेन

Shrinagar G-20 convention : कड़ी सुरक्षा के बीच श्रीनगर में 22 मई को आयोजित होगी पहली जी-20 अंतरराष्ट्रीय सम्मलेन

ShriNagar: मई को श्रीनगर में जी-20 शिखर सम्मलेन शुरू होने वाला है. ऐसे में पूरे विश्व भर में इसकी चर्चा चल रही है. इस जी-20 सम्मेलन में पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी भी जम्मू-कश्मीर में किसी घटना को अंजाम देने की साजिश में लगे हुए है क्योकिं जम्मू कश्मीर में भी अपनी उपस्थिति दर्ज कर सके. इस दौरान जम्मू कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच 22 मई को तीसरे G-20 सम्मलेन में पर्यटन कार्य समूह भी तैयार हैं. 

जम्मू-कश्मीर की विशेष दर्जा 2019 को खत्म हो गया था और तत्कालीन राज्य को दो हिस्सों में बदलने के बाद से यह पहला अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन होने जा रहा हैं. जी20 में ऑस्ट्रेलिया, रूस, दक्षिण अफ्रीका,  इटली, जापान, सऊदी अरब, तुर्की, चीन, ब्राजील, भारत, कनाडा,  फ्रांस, अर्जेंटीना, मैक्सिको, कोरिया गणराज्य, जर्मनी,  इंडोनेशिया, ब्रिटेन और अमेरिकी जैसे देश भी शामिल होने जा रहा हैं. 

वरिष्ट अधिकारियों ने बताया है की दिन देश चीन, तुर्की और सऊदी अरब ने कश्मीर में होने वाली अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में भाग लेने के लिए शुक्रवार तक रजिस्ट्रेशन नहीं कराया था. इस सम्मेलन को शांतिपूर्ण तरीके से खत्म करने के लिए शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर के आसपास सुरक्षा मजबूत कर दिए हैं. उन्होंने बताया है की डल झील के किनारे स्थित एसकेआईसीसी का नवीनीकरण किया गया है. 

raed more:KKR VS LSG IPL 2023: प्लेऑफ़ में बने रहने के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच घमासान युद्ध, देखें प्लेइंग-11


संबंधित समाचार