होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

LOKSABHA CHUNAV 2024; तीसरे चरण के लिए नामांकन का आखिरी दिन आज, शिवराज रायसेन से भरेंगे पर्चा, 7 मई को होंगे मतदान

LOKSABHA CHUNAV 2024; तीसरे चरण के लिए नामांकन का आखिरी दिन आज, शिवराज रायसेन से भरेंगे पर्चा, 7 मई को होंगे मतदान

भोपाल : मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए जहां पहले चरण पर मतदान शुरू हो गया है। तो वही तीसरे चरण के लिए नामांकन दाखिल करने की आज आखिरी तारीख है। इसी कड़ी में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज सीहोर से नामांकन दाखिल करेंगे। तो वही इसके पूव  शिवराज रायसेन में करीब 1 किलोमीटर लंबा रोड शो कर जनता से मतदान की अपील करेंगे। 

 प्रदेश के इन 8 सीटों पर होगी वोटिंग

बता दें कि शिवराज सिंह सुबह 10 बजे भोपाल स्थित निवास बी-8/74 बंगले से रायसेन के लिए निकल चुके है। इस दौरान राजधानी भोपाल से रायसेन के रास्ते विभिन्न स्थानों पर पूर्व मुख्यमंत्री का स्वागत किया जाएगा। इसके बाद पार्टी के दिग्गज नेताओं के साथ वो कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर नामांकन दाखिल करेंगे।तीसरे चरण पर प्रदेश के इन 8 सीटों पर वोटिंग होगी। जिसमें विदिशा, भोपाल, मुरैना, भिंड, ग्वालियर, गुना, सागर और राजगढ़ लोकसभा सीट शामिल है। 

 7 मई को मतदान 

बता दें कि तीसरे चरण के लिए मतदान दाखिल करने की प्रक्रिया 12 अप्रैल से शुरू हो गई है। तो वही नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि शुक्रवार, 19 अप्रैल है। इसके अगले दिन शनिवार, 20 अप्रैल को नाम निर्देशन पत्रों की समीक्षा की जाएगी। नाम निर्देशन पत्र भर चुके प्रत्याशी सोमवार, 22 अप्रैल तक अपने नाम वापस ले सकेंगे। तीसरे चरण के लिए मंगलवार, 7 मई को मतदान होगा। सभी चरणों के मतदान की मतगणना मंगलवार, 4 जून को होगी।
 


संबंधित समाचार