होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

seventh weather disturbance : मध्यप्रदेश में सातवां वेदर डिस्टर्बेंस हुआ एक्टिव, फिर बदलेगा मौसम, कहीं बिजली तो कहीं वर्षा की संभावना

seventh weather disturbance : मध्यप्रदेश में सातवां वेदर डिस्टर्बेंस हुआ एक्टिव, फिर बदलेगा मौसम, कहीं बिजली तो कहीं वर्षा की संभावना

seventh weather disturbance :  मध्यप्रदेश के मौसम में लगातार उतार-चढाव जारी है ऐसे में एक बार फिर राज्य में सातवां वेदर डिस्टर्बेंस फिर से एक्टिव हो चूका है जिसके चलते अब प्रदेश का मौसम फिर से बदलने की उम्मीद है कहीं बारिश तो कहीं गिर सकती है आकाशीय बिजली।

READ MORE : राज्य की सुगन्धित फसल प्रजाति नगरी दुबराज को मिला जीआई टैग, प्रदेश की पहचान है यह फसल

प्रदेश की राजधानी भोपाल में दो दिनों तक लगातार मध्यम बूंदाबांदी हो सकती है और इंदौर, ग्वालियर, में भी इसके प्रभाव देखने को मिल सकते है। सातवां वेदर डिस्टर्बेंस के एक्टिव होने से पहले तक राज्य में गर्मी में भी तेजी देखने को मिल रही थी। अभी तक यहाँ 6 पश्चिमी विक्षोभ हो चुके है।

READ MORE : अमृतपाल कर सकता है सरेंडर, स्वर्ण मंदिर में कर सकता है एंट्री, अलर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां

मौसम वैज्ञानिक एचएस पांडे से मिली जानकारी के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत में सक्रिय रहने की आशंका है। जिसका असर प्रदेश में 30 और 31 अप्रेल को देखने को मिल सकता है । जिसके नाम से राज्य के काई शहरों में बारिश, आकाशीय बिजली देखने को मिल सकती है।

Watch Latest News Videos: 

 


संबंधित समाचार