होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

SDO को मोबाइल गिरने पर पूरा जलाशय का पानी खाली करवाना पड़ा महंगा, कलेक्टर ने की कार्रवाई की अनुशंसा

SDO को मोबाइल गिरने पर पूरा जलाशय का पानी खाली करवाना पड़ा महंगा, कलेक्टर ने की कार्रवाई की अनुशंसा

Kanker: छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में मोबाइल गिरने पर जलाशय से पानी खाली करवाने वाले फ़ूड इंस्पेक्टर को पानी खाली करवाने की अनुमति देने वाले SDO अब खतरे में आ चूके हैं, इस मामले में प्रशासन की ओर से एसडीओ राजेश विश्वास को शो कॉज नोटिस भेजा गया था। 

जिसके बाद SDO राजेश विश्वास ने इस मामले में जवाब देते हुए कहा है कि उन्होंने पानी निकालने की अनुमति नहीं दी थी. उन्हें जलाशय से पानी खली करने की जानकारी भी  नहीं थी. SDO का यह जवाब संतोषप्रद नहीं लगने पर कलेक्टर कलेक्टर प्रियंका शुक्ला ने अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए सरकार को प्रस्ताव भेजा है। और जलाशय से लाखो लीटर पानी बहाने वाले फ़ूड इंस्पेक्टर पर आर्थिक जुर्माना ला सकता है. वहीं इस पर जल संसाधन विभाग का फैसला है कि अपराध दर्ज हुआ तो 5 साल की जेल भी हो सकता है।

जानते हैं पूरा मामला:
कांकेर जिले के पखांजूर के सबसे बड़े खेरकट्टा परलकोट जलाशय के ओवरफ्लो पानी टैंक में फूड ऑफिसर का एक महंगा फोन करीब 10 से 15 फीट गहरा पानी में गिर गया था। जिसके बाद फोन निकलने के लिए उन्होंने जलाशय से 3-4 दिनों तक पंप लगाकर पानी को खाली करवा दिया। तब जाकर अफसर का मोबाइल निकाला गया। इस बात की जानकारी कांकेर कलेक्टर प्रियंका शुक्ला को होते ही कार्रवाई करते हुए खाद्य निरीक्षक राजेश विश्वास तत्काल प्रभाव से निलंबित कर जल संसाधान विभाग के एसडीओ आरएल धीवर को नोटिस जारी कर 24 घंटे के भीतर जवाब मांगा था।

read more : भेंट मुलाकात के दौरान खाया था जिनके घर खाना, उन्हें अपने आवास पर बुलाकर खिलाया मनपसंद पकवान: सीएम बघेल

 


संबंधित समाचार