होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Lok Sabha Election 2024 : नामांकन को निकले सिंधिया और सिंह, एक लेकर लश्कर, एक केवल हंसकर

Lok Sabha Election 2024 : नामांकन को निकले सिंधिया और सिंह, एक लेकर लश्कर, एक केवल हंसकर

गुना। MP में मंगलवार का दिन चुनावी सियासत के लिहाज से काफी चर्चा में रहा। दो दिग्गजों के नामांकन पर सबकी नजर रही। गुना प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने नामांकन के दौरान पूरी ताकत झोंकी। तो वहीं राजगढ़ प्रत्याशी दिग्विजय सिंह चंद लोगों के साथ नामांकन दाखिल करने पहुंचे। ज्योतिरादित्य सिंधिया के नामांकन में गाड़ियों की लंबी कतार सड़क से गुजरी। साथ ही नामांकन जमा करते वक्त भी खासी भीड़ इनके लिए उमड़ी। इनकी रैली में सिंधिया के साथ मौजूदा सीएम यादव के साथ, पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, और वीडी शर्मा भी मौजूद रहे। 

दोनों तरफ अलग नजारे

एक तरफ पूरा लाव लश्कर, दूसरी तरफ गिनती के लोग। ये दोनों ही तस्वीर लोकसभा चुनाव के प्रत्याशी के नामांकन की हैं। इनकी हैसियत से शायद ही कोई अनजान हो। एक तरफ सिंधिया रियासत के महाराज यानी केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया हैं। तो दूसरी तरफ हैं दिग्गी राजा यानी राघौगढ़ रियासत के राजा और मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम। मंगलवार को दोनों ही दिग्गजों ने नामांकन दाखिल किया। सिंधिया गुना से बीजेपी के लोकसभा प्रत्याशी हैं, तो दिग्विजय सिंह राजगढ़ से कांग्रेस के उम्मीदवार हैं। 

रोड शो के बाद नामांकन दाखिल

सिंधिया ने शिवपुरी में रोड शो के बाद नामांकन दाखिल किया। जिसमें सीएम डॉ. मोहन यादव, पूर्व सीएम शिवराज सिंह और बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा उनके साथ रहे। नामांकन से पहले सिंधिया ने गुना के हनुमान मंदिर में पूजा की। इसके बाद काफिले के साथ नामांकन करने गुना से शिवपुरी पहुंचे। रास्ते में उनका फूल-मालाओं से जगह-जगह पर स्वागत भी किया गया। आपको बता दें गुना सीट से भाजपा ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को मैदान में उतारा है। वहीं कांग्रेस ने इस सीट से यादवेंद्र सिंह यादव को अपना प्रत्याशी बनाया है। 

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने राजगढ़ सीट से मंगलवार दोपहर पत्नी अमृता के साथ नामांकन दाखिल किया। इससे पहले उन्होंने जालपा माता मंदिर में पूजा भी की। इनके खिलाफ भाजपा ने राजगढ़ लोकसभा से भाजपा ने दो बार के सांसद रोडमल नागर मैदान में उतारा है। 

इन सीटों पर है देश की निगाह

गुना और राजगढ़ लोकसभा सीट पर तीसरे चरण में मतदान होने हैं। यहां 7 मई को वोटिंग होगी, इस सीट पर प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे देश की निगाह है। क्योंकि पिछली बार गुना सीट से ज्योतिरादित्य सिंधिया चुनाव हार गए थे, वे राज्यसभा से सांसद हैं। वहीं दिग्विजय भी पिछली बार भोपाल से चुनाव हार गए थे, वो भी फिलहाल राज्यसभा से ही सांसद हैं। 
 


संबंधित समाचार