होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

school closed: छात्रों के लिए खुशखबरी ! सरकार ने 18 से 20 अप्रैल तक स्कूलों को बंद करने का आदेश किया जारी

school closed: छात्रों के लिए खुशखबरी ! सरकार ने 18 से 20 अप्रैल तक स्कूलों को बंद करने का आदेश किया जारी

Odisha School Holiday 2024:  छात्रों के लिए खुशखबरी, स्कूल शिक्षा विभाग ने हाल ही में राज्य के सभी स्कूलों में 18 से 20 अप्रैल तक सार्वजनिक अवकाश का एलान किया है। जारी आदेश के तहत 18 से 20 अप्रैल तक राज्य के सभी सरकारी सहायता प्राप्त और निजी स्कूलों को तीन दिनों के लिए बंद करने का फैसला किया है। यह फैसला उड़ीसा सरकार द्वारा लिया गया है। 

राज्य के सभी स्कूल रहेंगे बंद 

बता दें कि उड़ीसा में मौसम के बदलते तेवर और गर्मी-लू को देखते हुए राज्य की नवीन पटनायक सरकार ने छात्रों के हित में बड़ा फैसला लिया है। जिसके तहत बुधवार यानि की आज से राज्य के सभी स्कूलों को 18 से 20 अप्रैल तक बंद करने की घोषणा की गई है ।

2 से 4 डिग्री सेल्सियस तक तापमान में बढ़ोतरी 

बता दे कि मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के दौरान कई स्थानों पर तापमान 2 से 4 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ने का अनुमान है, ऐसे में 18 से 20 अप्रैल के बीच ओडिशा में कुछ स्थानों पर तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के पार जाने की उम्मीद है। बालासोर, भद्रक, जाजपुर, केंद्रपाड़ा, कटक, जगतसिंहपुर, पुरी, खुर्दा, नयागढ़, गंजम और गजपति जिलों में एक या दो स्थानों पर गर्म और आर्द्र मौसम की स्थिति बनी रहेगी। जिसको देखते हुए सरकार द्वारा यह फैसला लिया गया। 


संबंधित समाचार