होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

School children's health deteriorated : बिलासपुर में आयरन की दवाई खाने के बाद स्कूली बच्चों की तबियत बिगड़ी, आनन-फानन में कराया अस्पताल में भर्ती

School children's health deteriorated : बिलासपुर में आयरन की दवाई खाने के बाद स्कूली बच्चों की तबियत बिगड़ी, आनन-फानन में कराया अस्पताल में भर्ती

School children's health deteriorated :  छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत मंगलवार को ग्राम सिलदहा के प्राइमरी स्कूल में पहली कक्षा से पांचवी कक्षा तक के 75 बच्चों को आयरन और फोलिकएसिड की टेबलेट खिलाई गई।

READ MORE :  नहीं रहा सुशांत सिंह राजपूत का पेट डॉग, एक्टर के जाने के बाद वायरल हुआ था फज का विडियो

टेबलेट खाने के 15 से 20 मिनट बाद अचानक बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी और उनके सिर और पेट में दर्द शुरू हो गया। इस दौरान कई बच्चे उल्टी करने लगे। उनकी स्थिति देखकर टीचर भी घबरा गए और तत्काल पुलिस के डायल 112 को जानकारी दी। इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस की टीम स्कूल पहुंच गई। इस दौरान 16 बच्चों ने सिर और पेट में दर्द होने की शिकायत करने लगे। सभी बच्चों को तत्काल रतनपुर स्थित स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां उन्हें इलाज के लिए भर्ती किया गया है। बच्चों की तबीयत बिगड़ने की जानकारी टीचर ने उनके पेरेंट्स को दी।

READ MORE : शहनाज गिल और गुरु रंधावा का साथ में समय बिताते विडियो हुआ वायरल, वीडियो पर फैन्स ने जमकर किया रिएक्ट

खबर मिलते ही परेशान परिजन रतनपुर अस्पताल पहुंच गए, जहां उन्होंने अपने बच्चों के स्वास्थ्य की जानकारी ली। डाक्टरों की टीम ने बच्चों का इलाज शुरू किया। सीएमएचओ डा. अनिल श्रीवास्तव को भी बच्चों की तबीयत खराब होने की सूचना दी गई है। फिलहाल सभी बच्चों की स्थिति सामान्य बताई जा रही है। सीएमएचओ डा. अनिल श्रीवास्तव का कहना है कि शरीर में खून और विटामिन की कमी को दूर करने के लिए आयरन और फोलिकएसिड की दवा दी जाती है।

latest news video यहाँ देखें: 

 

 

 


संबंधित समाचार