होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Ram Navami : कल बंद रहेंगी शराब दुकानें, मांस-मटन की बिक्री पर भी प्रतिबंधित

Ram Navami : कल बंद रहेंगी शराब दुकानें, मांस-मटन की बिक्री पर भी प्रतिबंधित

रायपुर। Ram Navami : रामनवमी के मौके पर छत्तीसगढ़ में शराब की बिक्री नहीं होगी. इस संबंध में आबकारी विभाग ने आदेश जारी कर दिया है. राजधानी रायपुर में गैर-सब्जी उत्पादों की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग ने रायपुर निगम के अधिकारियों को मांस की दुकानें बंद रखने का निर्देश दिया है। यदि दुकानें चालू रहीं तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Ram Navami : निगम स्वास्थ्य विभाग ने 17 अप्रैल को रामनवमी और 21 अप्रैल को महावीर जयंती पर पशुवध गृह और मांस बिक्री की दुकानों को बंद रखने का आदेश दिया है। अगर कोई दुकान मांस बेचते दिखी तो उसे जब्त कर कार्रवाई की जाएगी।

रहेगा सार्वजनिक अवकाश :
Ram Navami : हम आपको बताना चाहेंगे कि छत्तीसगढ़ में बीजेपी सरकार बनने के बाद रामनवमी के मौके पर छुट्टी घोषित कर दी गई है. पहले इस अवसर पर सामान्य अवकाश रखा जाता था। छुट्टियों के दिन बैंक और कार्यालय बंद रहेंगे।


बैंक इम्प्लॉइज एसोसिएशन ने की थी मांग :
Ram Navami : गौरतलब है कि बैंक इम्प्लॉइज एसोसिएशन ने सीएमएसए को लिखे पत्र में रामनवमी और महावीर जयंती समेत सार्वजनिक अवकाश देने की मांग की थी। 

देशभर में निकाली जाएगी भव्य शोभायात्रा :
Ram Navami : रामनवमी के दिन देशभर में विशाल शोभायात्रा निकली जाएगी। रायपुर के वीआईपी रोड स्थित राम मंदिर में सुबह से ही उत्सव मनाया जाएगा. राम जन्मोत्सव के बाद दोपहर 12 बजे अभिषेक एवं महाआरती की जाएगी।


 


संबंधित समाचार