होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

WINTER IN RAJASTHAN : राजस्थान में बढ़ने लगी हैं ठण्ड, रात में सर्दी के बाद दिन में तेज धूप से लोगो को हो रही परेशानी

WINTER IN RAJASTHAN : राजस्थान में बढ़ने लगी हैं ठण्ड, रात में सर्दी के बाद दिन में तेज धूप से लोगो को हो रही परेशानी

RAJASTHAN : पुरे देश भर में अब ठण्ड  की शुरुवात हो चुकी है ओर कई राज्यों में ठण्ड पांव पसार चूका है उन्ही राज्यों में से एक राज्य राजस्थान हैं राजस्थान में अब रात में सर्दी के तेवर धीरे से बढ़ने लगे है। राजस्थान के 8 शहरों में रात का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया।

यह भी पढ़ें:19 OCTOBER को कांकेर में भाजपाइयों ने जमकर किया हल्लाबोल

वहीं, दूसरी तरफ उत्तर-पश्चिमी राजस्थान के कई शहरों में रात में सर्दी के बाद दिन में तेज धूप लोगों के लिए परेशानी बन रही है। मौसम केन्द्र जयपुर के मुताबिक अगले 10 दिन प्रदेश में मौसम साफ रहेगा, जो अब रबि की फसल की बुवाई के लिए सबसे अनूकूल समय रहेगा। कई शहरों में रात में सर्दी बढ़ गई हो लेकिन उत्तर-पश्चिमी हिस्सों में दिन में अब भी पारा 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने लगा है। पिलानी, सीकर, जालौर में दिन का तापमान 35 डिग्री सेल्सियस या उससे ऊपर चला जाता है।

यह भी पढ़ें:IAS समीर विश्नोई की 6 दिन की रिमांड बढ़ी, आज अदालत में क्या-क्या हुआ जानने के लिए पूरी खबर पढ़ें

यहां दिन और रात के तापमान में अंतर इन दिनों ज्यादा बढ़ गया है, जो लोगों के लिए मौसमी बीमारी का कारण बन रहा है। इसी तरह उदयपुर, करौली, भीलवाड़ा, बारां, अलवर में भी तापमान गिरकर 15 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है और यहां भी अब लोगों को ग्रामीण इलाकों के साथ-साथ शहरों में सर्दी का अहसास होने लग गया है। ग्रामीण अंचल में लोग रात में लोग कम्बल, रजाईयां ओढ़ने लगे है।

यह भी पढ़ें:अब चुनाव नहीं लड़ सकेंगे इमरान खान , तोशाखाना मामले में क्यों अयोग्य करार किया गया जानिए पूरा मामला

 


संबंधित समाचार