होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Economy Meal: रेलवे ने इकोनॉमी मील की सुविधा की शुरू , अब महज 20 रुपये में यात्रियों को मिलेगा स्वादिष्ट खाना, देखें मेन्यू

Economy Meal: रेलवे ने इकोनॉमी मील की सुविधा की शुरू , अब महज 20 रुपये में यात्रियों को मिलेगा स्वादिष्ट खाना, देखें मेन्यू

दिल्ली ; इंडियन रेलवे लगातार यात्रियों को बेहतर सुविधा मुहैया करवाने के लिए लगातार काम कर रही है। इसी कड़ी में अब यात्रियों के हित में रेलवे ने एक अनोखी पहल शुरू की। जहां अब महज 20 रुपये में यात्रियों को भर पेट खाना दिया जाएगा। जिसमे सात पूरियां और आलू भाजी होंगी।  इसके लिए प्‍लेटफार्म पर बाकायदा स्‍टाल लगाए गए हैं। इसके अलावा यात्रियों के पास मसाला डोसा से लेकर छोले भटूरे का तक विकल्‍प भी रहेगा. भारतीय रेलवे ने इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (भारतीय रेल सीटीसी) के साथ मिलकर यह सुविधा शुरू की है। 

रेलवे स्‍टेशनों पर 150 स्‍टाल लगाए जाएंगे 

बता दें कि यह सुविधा 17 अप्रैल से महाराष्ट्र के इगतपुरी, कर्जत, मनमाड, खंडवा, बडनेरा, शेगांव, पुणे, मिराज, दौंड, साईंनगर शिरडी, नागपुर, वर्धा, सोलापुर, वाडी और कुर्दुवाड़ी स्टेशनों पर शुरू हो चुकी है। जहां महज ₹20 और ₹50 में यात्रियों को भर पेट खाना दिया जाएगा। रेलवे के अनुसार अभी मौजूदा समय में 100 से अधिक रेलवे स्‍टेशनों पर 150 स्‍टाल लगाए गए हैं। ये स्‍टॉल जनरल क्‍लास के सामने लगाए जा रहे हैं। ताकि यात्रियों को खाने के लिए भटकना न पड़े। 

भोजन को "इकोनामी मील" का नाम दिया गया 

इस भोजन को "इकोनामी मील" का नाम दिया गया है। इसकी कीमत महज  ₹20 और ₹50 रखी गई है। वहीं 200 ml वाले वॉटर बोतल की मात्र 3 रुपये है। रेलवे की तरफ से खाने की कीमतें तय की गई हैं। बता दें 20 रुपये में आपको पूड़ी-सब्जी और अचार मिल जाएगा. इसमें आपको 7 पूड़ी के साथ में 150 ग्राम सब्जी मिलेगी। 

50 रुपये का भी खाना

दूसरे तरह की खाने की कीमत 50 रुपये है. इसमें राजमा, राजमा-चावल, खिचड़ी/ पोंगल, कुल्छे-छोले, छोले-भटूरे, पावभाजी या मसाला डोसा कुछ भी ले सकते हैं. इसके अलावा यात्रियों के लिए 200 मिलीमीटर पैकेज्ड के सीलबंद पानी के ग्लास उपलब्ध रहेंगे, जिनकी कीमत 3 रुपये रखी गई है। 
 


संबंधित समाचार