होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

PM Modi Birthday: पीएम मोदी 71 की उम्र में फिट और ऊर्जा से हैं भरपूर, जानें दिनचर्या के बारे में

PM Modi Birthday: पीएम मोदी 71 की उम्र में फिट और ऊर्जा से हैं भरपूर, जानें दिनचर्या के बारे में

Pm Modi Birthday: उससे प्यार करो या नफरत करो, तुम बस उसे नज़रअंदाज़ नहीं कर सकते! वह आपके लिए भारत के 14वें और वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं। आज उनका 71वां जन्मदिन (Pm Modi 71th Birthday) है। नरेंद्र मोदी (Narendra Modi ) 2001 से 2014 तक गुजरात (Gujarat) के मुख्यमंत्री (Chief Minister) भी रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अमित शाह (Amit Shah), राजनाथ सिंह (Rajnath Singh), जेपी नड्डा (JP Nadda) समेत पार्टी के दिग्गजों ने उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है और उनके स्वास्थ्य की कामना की है।

साथ ही आपको बता दें कि देश और दुनिया के सभी लोग यह भी जानते हैं कि पीएम मोदी (Pm Modi) इस उम्र में भी फिट रहते हैं और उनके कार्य और सादगी के चर्चे हर जगह पर हैं। तो चलिए हम पीएम मोदी के जन्मदिन के मौके पर उनकी सादगी और दिनचर्या के बारे में....

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 71 साल की उम्र में भी अपने आप को फिट रखते हैं। यही वजह है कि वे इस उम्र में भी फिट हैं और ऊर्जा से भरपूर हैं। पीएम मोदी हर दिन करीब 18 घंटे काम में व्यस्त करते हैं। इन सब में खास बात यह है कि वे कभी छुट्टी नहीं लेते हैं। जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी प्रतिदिन मोदी सुबह तड़के 5 बजे उठ जाते हैं और देर रात तक विजी रहते हैं। उनकी फिटनेस का राज हर कोई जानना चाहता है। पीएम मोदी सुबह तड़के उठने के बाद योग करते हैं। इसी के साथ वह प्रतिदिन 30 मिनट टहलते भी हैं।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि पीएम मोदी ने एक बार अपने इंटरव्यू में कहा था कि वह मात्र 3 से 4 घंटे सोते हैं। साथ ही पीएम मोदी ने यह भी कहा था कि साढ़े तीन या चार घंटे बाद उनकी नींद खुद-ब-खुद खुल जाती है। फिर प्रतिदिन की दिनचर्या शुरू हो जाती है।
 


संबंधित समाचार