होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

WEATHER UPDATE: MP में मासूम ने बदले तेवर, 24 जिलों में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान

WEATHER UPDATE: MP में मासूम ने बदले तेवर, 24 जिलों में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान

भोपाल ; मध्य प्रदेश में जहां गर्मी ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। तो वही प्रदेश में बदले मौसम के मिजाज के चलते तापमान में भी उतार चढ़ाव का दौर जारी है। तो वही बदलते तेवर को देखते हुए मौसम विभाग ने 19 से 21 अप्रैल के बीच भोपाल, जबलपुर,इंदौर और ग्वालियर संभागों के करीब 24 जिलों में गरज चमक के साथ बारिश और आंधी की संभावना जताई है।

इन जिलों में अलर्ट जारी 

मौसम विभाग के अनुसार, 18 अप्रैल से उत्तर भारत में एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है, जिसके चलते 19 अप्रैल से फिर आंधी और बारिश का दौर शुरू होगा। जिसकी वजह से सिवनी, मंडला, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, डिंडोरी, पांढुर्णा और बालाघाट में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होगी। वही 19 से 21 अप्रैल के बीच राजधानी भोपाल, इंदौर उज्जैन, ग्वालियर, जबलपुर, झाबुआ,रतलाम, धार, बुरहानपुर, खंडवा, हरदा, देवास, सीहोर, राजगढ़, गुना, अशोकनगर, सागर रायसेन, बैतूल में बारिश की संभावना है। 

मौसम का बदला मिजाज 

एमपी मौसम विभाग के मुताबिक, वर्तमान में एक नया पश्चिमी विक्षोभ ईरान के आसपास हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात के रूप में बना हुआ है, इसके अतिरिक्त विदर्भ से लेकर कर्नाटक तक एक द्रोणिका भी बनी हुई है। जिसकी वजह से इस बदलाव का असर प्रदेश में भी देखने को मिलेगा। इसी के चलते मौसम विभाग ने 19 से 21 अप्रैल के बीच आंधी और बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। 


संबंधित समाचार