होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

LOKSABHA ELECTION : दूर-दराज क्षेत्रों में मतदान दल, कुछ ही घंटों में पहला चरण

LOKSABHA ELECTION : दूर-दराज क्षेत्रों में मतदान दल, कुछ ही घंटों में पहला चरण

डोडा। जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में लोकसभा चुनाव (Election) 2024 के पहले चरण (Step) के लिए दूर-दराज के इलाकों (Area) में मतदान (Voting) दलों को भेजा जा रहा है। इस क्षेत्र में कुल 529 मतदान दल भेजे गए हैं। मतदान केंद्रों पर किसी भी तरह की समस्या उत्पन्न न हो सके इसके लिए आयोग द्वारा पूरी तरह से सुरक्षा के इंतजाम किये गये हैं।

एक दिन बाद शुक्रवार 19 अप्रैल को पहले चरण में जम्मू कश्मीर के उधमपुर लोकसभा सीट पर मतदान कराया जाएगा। जम्मू-कश्मीर में होने वाले पहले चरण के मतदान को लेकर लोकसभा चुनाव क्षेत्रों में मतदान दल पहुंच रहे हैं। 

पुख्ता व्यवस्था

इस संबंध में ज़िला निर्वाचन अधिकारी सलोनी राय ने बताया कि उधमपुर लोकसभा क्षेत्र में 654 पॉलिंग स्टेशन है। सलोनी ने बताया कि उधमपुर में 11 मतदान दल कल रवाना किए गए थे, आज 643 मतदान दल रवाना किए जा रहे हैं। मौसम को ध्यान में रखते हुए हमने मतदान दलों और मतदाताओं के लिए सभी व्यवस्थाएं की हैं। सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई है।

बता दें जम्मू कश्मीर के अलावा देशभर के अन्य राज्यों में जहां पर नक्सल प्रभावित ईलाके हैं। वहां पर सेना के जवानों की तैनाती भी करीब 2 दिनों पहले से कर दी गई है। मतदान केंद्रों और मतदाताओं को किसी भी तरह की असावधानी न हो इसके लिए प्रशासन की ओर से पूरे पुख्ता इंताज किये गये हैं। शुक्रवार को देशभर में प्रथम चरण का मतदान सपन्न कराया जायेगा। चुनाव को देखते हुए चुनाव आयोग की टीमें सभी मतदान केंद्रों का निरीक्षण करते हुए योजनाबद्ध तरीके से काम कर रही हैं।
 


संबंधित समाचार