होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Liquor Seized : पुलिस ने पकड़ी 300 पेटी शराब, मीठी सुपारी के नीचे रखकर किया जा रहा था परिवहन

Liquor Seized : पुलिस ने पकड़ी 300 पेटी शराब, मीठी सुपारी के नीचे रखकर किया जा रहा था परिवहन

इंदौर। लोकसभा चुनावों को लेकर पुलिस सख्ती के साथ कई कार्रवाईयों को अंजाम दे रही है। आज पुलिस ने एक शराब और सुपारी से भरे ट्रक को जब्त किया है। बताया जा रहा है कि इस ट्रक में 300 पेटी अवैध शराब का परिवहन किया जा रहा था। साथ ही पुलिस को गुमराह करने के लिए इसमें 123 कट्टों में सुपारी भी भर कर रखी गई थी, जिनके नीचे शराब को ले जाया जा रहा था। पुलिस द्वार ये कार्रवाई आठ जगहों पर नाका लगाकर की गई है। साथ ही इस कार्रवाई में पुलिस ने कुल 52 लाख 76 हजार रुपए का मशरूका बरामद किया है। 

आठ स्थानों पर लगाए चेक पोस्ट 

जानकारी के मुताबिक पुलिस को सूचना मिली थी कि एक ट्रक में काफी बड़ी मात्रा में शराब का परिवहन किया जा रहा है। सूचना मिलते ही एक्शन में आई पुलिस ने आठ स्थानों पर चेकपोस्ट लगाया और हर आने-जाने वाले ट्रक की चैकिंग करना शुरू कर दिया। चैकिंग के समय सुपर कॉरिडोर रोड़ पर छोटा बागडदा चौराहे पर एक सफेद रंग की तिरपाल से ढका हुआ आयशर वाहन आता दिखाई दिया। लिहाजा पुलिस ने ट्रक को रोकना चाहा, लेकिन ट्रक चालक तेज गति से भाग निकला। इसके बाद पुलिस ने आगे घेराबंदी कर ट्रक को रुकवा लिया। 

मीठी सुपारी के नीचे थी शराब 

वाहन चालक का कहना था कि वह इस ट्रक में मीठी सुपारी लेकर जा रहा है। चालक ने सुपारी ले जाने से जुड़ा कागजात भी पुलिस को दिखाए, लेकिन इस तरह भागने के कारण शक के घेरे में आए इस संदिग्ध आयशर की पुलिस ने चैकिंग की। चैकिंग में समने आया कि इस आयशर में 123 कट्टो में मीठी सुपारी भर कर ले जाई जा रही है, लेकिन असली सामान तो इन कट्टों के नीचे छुपाकर रखा गया था। कट्टों के नीचे से पुलिस को 300 पेटी शराब की मिली हैं। जिसकी कीमत 20 लाख रुपए के करीब बताई जा रही है। ये सारी पेटियां अंग्रेजी शराब की ही बताई जा रही हैं। 

चार प्रकार की विदेशी मदिरा 

पुलिस द्वारा जब्त की गई 300 पेटी शराब में सारी विदेशी मदिरा ही है। जिसमें लंदन प्राईड की 120 पेटी, माउंट-6000 की 122 पेटी, रॉयल स्टेज की 08 पेटी, गोवा व्हीसकी की 50 पेटी ले जाई जा रही थी। पुलिस ने इन सारी शराब की कीमत 20 लाख के आसपास आंकी है। सारी शराब जब्त कर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की है, मामले की जांच भी शुरू की जा चुकी है। 

पुलिस कर रही मामले की जांच 

पुलिस ने आरोपी ट्रक चालक से इस बारे में पूछताछ भी की है। जिसमें आरोपी चालक ने अपना नाम जितेंद्र वास्कले बताया है, जो कि पालदा इंदौर में रहा करता है। चालक ने बताया हा कि उसे देवास नाके पर गाड़ी दी गई थी। इस गाड़ी को उसे अहमदाबाद तक लेकर जाना था। हालांकि उसे इस बारे में नहीं पता कि ये किसकी शराब है और कहां ले जाई जा रही है। पुलिस इस मामले में जांच कर आरोपी की तलाश करने में जुट गई है। कार्रवाई में जब्त पूरा मशरूका 52 लाख 76 हजार का बताया जा रहा है। जिसमें 20 लाख की शराब, 18 लाख का आयशर वाहन और 14,76,000 की मीठी सुपारी है। 
 


संबंधित समाचार