होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

एसडीएम की फर्जी परमीशन बनाने वाले गिरोह का पर्दा फाश, गिरोह के सरगना को पुलिस ने किया गिरफ्तार

एसडीएम की फर्जी परमीशन बनाने वाले गिरोह का पर्दा फाश, गिरोह के सरगना को पुलिस ने किया गिरफ्तार

इंदौर। इंदौर में बोरिंग करने के लिए एसडीएम की फर्जी परमीशन बनाने वाले गिरोह के सरगना को गिरफ्तार करने में पुलिस ने कामयाबी हासिल कर लिया है। फर्जीवाड़े के इस गिरोह का सरगना कोई और नहीं बल्कि भारतीय जनता युवा मोर्चा के पंडित दीनदयाल उपाध्याय मंडल का अध्यक्ष नमित नरूला हैं। नमित नरूला के पास से ही पुलिस ने बड़ी संख्या में अलग-अलग एसडीएम की फर्जी सीन बोरिंग की अनुमति से संबंधित फाइलें सील बनाने की मशीन और उसकी सामग्री बरामद की है।

दरअसल कनाडिया एसडीएम ने 5 अगस्त को शिकायत की थी, कि राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र के ट्रेजर टाउन कॉलोनी में एक बोरिंग की जा रही है उसकी अनुमति पर उनके फर्जी साइन और सील लगाया गया हैं। इसकी शिकायत मिलते ही पुलिस ने मामले की जांच करते हुए नगर निगम के मूसाखेड़ी स्थित जल संधारण विभाग के कंप्यूटर ऑपरेटर अंकित तिवारी को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ किया। पूछताछ में अंकित ने पुलिस को बताया कि वह बोरवेल एजेंट नमित नरूला से एसडीएम की अनुमतिया बनवाता था।

बता दें की बोरिंग की अनुमति के लिए आने वाली फाइलों को आरोपी अंकित तिवारी एसडीएम ऑफिस पहुंचाने के लिए अपने विभाग से लेकर निकलता था, लेकिन एसडीएम तक न पहुंचाते हुए इन फाइलों को नामित नरूला तक पहुंचाया जाता था और वहां अमित उनपर फर्जी सील और साइन कर यह अनुमति जारी कर अनुमति मांगने वाले व्यक्ति तक पहुंचाता था। अंकित द्वारा नामित के बारे में जानकारी देने के बाद नमित इंदौर शहर से फरार होने का प्रयास कर रहा था। जिसे राजेंद्र नगर पुलिस ने सुपर कॉरिडोर से गिरफ्तार कर लिया है। भारतीय जनता युवा मोर्चा के मंडल अध्यक्ष को इतने बड़े फर्जीवाड़े में गिरफ्तार होने के बाद भारतीय जनता युवा मोर्चा के इंदौर अध्यक्ष मानस पाटीदार ने अपने हाथ खींच लिए, पहले तो मानस की पाटीदार उसे पहचानने से ही इनकार करते रहे। जब उन्हें बताया गया तो वह बहाने बनाने लगे मनस्वी के मुताबिक पंडित दीनदयाल उपाध्याय मंडल का भारतीय जनता युवा मोर्चा का अध्यक्ष फरवरी माह से ही गोविंदा सिंह चौहान को बना दिया गया है।

जबकि अमित नरूला की फेसबुक प्रोफाइल पर 2 अगस्त तक उसे खुद भारतीय जनता युवा मोर्चा के पंडित दीनदयाल उपाध्याय मंडल का अध्यक्ष बताते हुए पोस्ट हैं। नमित नरूला विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-2 के विधायक रमेश मेंदोला का हाथ बताया जाता है। विधायक रमेश मेंदोला के साथ अमित नरूला ने अपने कई सारे फोटो फेसबुक पर शेयर किए हुए हैं। नमित नरूला जैसे अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को बिना पड़ताल किए युवा मोर्चा में अध्यक्ष बनाया गया है। इससे युवा मोर्चा के पदाधिकारियों की भी पोल खुल गई है। एडिशनल एसपी मनीष खत्री ने बताया किन अमित नरूला को 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। उसके साथ कौन-कौन लोग शामिल है। उसके बारे में पूछताछ की जा रही है। अभी तक यह जानकारी नहीं लग सकी है, कि नमित अब तक कितने फर्जी अनुमति या एसडीएम के नाम जारी कर चुका है। उसे फरार होने से पहले सुपर कॉरिडोर से गिरफ्तार किया गया है।


संबंधित समाचार