होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

PM MODI: युवाओं को इस साल दिवाली के मौके पर मिलेगा नौकरी का तोहफा , धनतेरस पर देश को करेंगे संबोधित

PM MODI: युवाओं को इस साल दिवाली के मौके पर मिलेगा नौकरी का तोहफा , धनतेरस पर देश को करेंगे संबोधित

DELHI: पीएम मोदी इस साल दिवाली के मौके पर देश के 75 हजार युवाओं को नौकरी का तोहफा देंगे, PM नरेंद्र मोदी शनिवार यानि 22 अक्टूबर धनतेरस के दिन देश के युवाओं को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सम्बोधित करेंगे। इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री भी शामिल होंगे। युवाओं को कई मंत्रालयों और सरकारी विभागों में नौकरी के लिए नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: सरकार ने समीर विश्नोई को छत्तीसगढ़ इफोटेक प्रमोशन सोसाइटी से हटाया, रितेश कुमार अग्रवाल होंगे नए CEO

इन पदों पर की जाएंगी भर्ती: 
युवाओं को कई मंत्रालयों और सरकारी विभागों में नौकरी के लिए नियुक्ति किया जायेगा जिसमें से रक्षा मंत्रालय, रेल मंत्रालय, डाक विभाग, गृह मंत्रालय, श्रम और रोजगार मंत्रालय, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF), केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) , सीमा शुल्क और बैंकिंग, सशस्त्र बल कर्मी, सब-इंस्पेक्टर, कॉन्स्टेबल, एलडीसी, स्टेनो, पीए और इनकम टैक्स इंस्पेक्टर सहित 38 विभागों में चुने गए युवाओं को नौकरियां अलॉट की जाएंगी।

यह भी पढ़ें:CHHATTISGARH: शराबबंदी को लेकर स्वास्थ्य मंत्री का बड़ा बयान, बोले-"छत्तीसगढ़ में पूर्ण शराबबंदी नहीं हो सकती"

कई शहरों के केंद्रीय मंत्री होंगे शामिल होंगे:
इस कार्यक्रम में देशभर के केंद्रीय मंत्री भी शामिल होंगे। ओडिशा से शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, गुजरात से स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया, चंडीगढ़ से सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर, महाराष्ट्र से वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल, राजस्थान से रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, तमिलनाडु से वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, उत्तर प्रदेश से उद्योग मंत्री महेंद्र पांडेय शामिल होंगे।


संबंधित समाचार