होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

PM Modi Road Show In Bhopal : एक किलोमीटर तक बरसते रहे फूल, शंख-डमरू और ढोल बजे

PM Modi Road Show In Bhopal : एक किलोमीटर तक बरसते रहे फूल, शंख-डमरू और ढोल बजे

भोपाल। बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी का एयरटेल तिराहे से लेकर नानके पेट्रोल पंप तक एक किलोमीटर का रोड शो। पर इस रोड शो में पूरा भोपाल ही उमड़ आया। इस रोड शो में चारों तरफ भगवा लहरा रहे थे। इस रोड शो में ‘एमपी के मन में मोदी, मोदी के मन में एमपी’ का नजारा दिखा। सड़क के दोनों तरफ करीब 200 मंच लगे थे। इन पर समाज के विभिन्न वर्गों के प्रतिनिधि, साधु-संत, महिलाएं पारंपरिक परिधानों में उपस्तिथि थीं। सड़के के दोनों तरफ कहीं शंख की ध्वनियां गूंज रही थीं। तो कहीं, डमरू बज रहे थे। ढोल वाले अपनी पूरी गरिमा के साथ पीएम का अभिवादन कर रहे थे। साधु-संत मंत्रोच्चार कर रहे थे। वहीं, मातृ शक्ति पीएम मोदी की आरती उतार रही थी। पूरे एक किलोमीटर के रास्ते में फूल बरसते रहे। पीएम मोदी हाथ में कमल का फूल लहराते रहे।

उनके आसपास खुली जीप में सीएम डॉ. मोहन यादव, भोपाल से प्रत्याशी आलोक शर्मा व प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा मौजूद थे। बीच-बीच में पीएम सीएम यादव व आलोक से बात भी कर रहे थे। दरअसल, पीएम ने इस रोड शो के जरिए मप्र में मिशन 29 का स्पष्ट संदेश दिया। एक पदािधकारी ने कहा  कि  रोड शो से साफ है िक भाजपा को िछंदवाड़ा सीट पर भी विजयश्री मिलना तय है। हम 29 कमल की माला पीएम के गले में डालेंगे। रोड शो के बाद पीएम स्टेट हैंगर के लिए रवाना हो गए। वहां से वे िदल्ली पहुंचे। 

शाम 6.57 बजे भोपाल पहुंचे पीएम: पीएम नरेंद्र मोदी शाम 6:57 बजे भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर से भोपाल पहुंचे। विमानतल पर पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, अनुसूचित जाति मोर्चा जिलाध्यक्ष हरिओम असेरी, जिला उपाध्यक्ष कुलदीप खरे, भारतीय जनता युवा मोर्चा भक्ति शर्मा, प्रदेश सचिव महिला मोर्चा श्वेता त्यागी सहित अन्य कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया।सेल्फी लेने की भी रही होड़: रोड शो में पहुंचे लोगों में सेल्फी लेने की भी होड़ रही। मौजूद लोगों ने दूर से ही पीएम मोदी के साथ सेल्फी ली। देखो-देखो कौन आया, भाजपा का शेर आया: पीएम मोदी के रोड शो में लोग जमकर नारेबाजी कर रहे है। देखो-देखो कौन आया, भाजपा का शेर आया। इसके साथ ही जिंदाबाद और जय श्रीराम के नारे सुनाई दे रहे थे। 

सीएम यादव और वीडी शर्मा की मेहनत रंग लाई

इस रोड शो की भारी सफलता के पीछे सीएम डॉ. मोहन यादव और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा की कड़ी मेहनत थी। उन्होंने रात दिन बैठकें कीं और प्लािनंग बनाई और कार्ययोजना का क्रियान्वयन  न कराया। कार्यक्रम में सभी वर्गों को जोड़ने और 200 मंचों के स्वागत की परिकल्पना भी दोनों नेताओं ने की थी। 

मोदी की एक झलक पाने लोग दिखे
बेताब, मुखौटे लगाकर पहुंचे समर्थक

रोड शो में लोगों को हुजूम 

उमड़ पड़ा। मोदी की एक झलक देखने के लिए हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहे। इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने गुलाब के फूल बरसा कर जय श्री राम और मोदी-मोदी के नारे लगाकर उनका अभिवादन किया।  रोड शो को देखने के लिए महिलाएं, युवा और बुजुर्ग भी बड़ी संख्या में पहुंचे। रैली में काफी लोग पीएम मोदी के मुखौटे लगाए नजर आए।  मोदी को देखते ही लोगों ने जय श्री राम, भारत माता की जय और मोदी-मोदी के जमकर नारे लगाकर स्वागत किया। खास बात यह है कि कई लोग तो पीएम मोदी की वेशभूषा में ही रैली में पहुंचे। रोड शो के दौरान भाजपा समर्थकों के साथ-साथ बड़ी संख्‍या में लोग फूल, माला, पार्टी के झंडे, मोदी के पोस्टर और पार्टी की टोपियां पहने रास्‍ते के दोनों तरफ लाइन में खड़े नजर आए। 

लोगों ने मोबाइल से ली पीएम की तस्वीरें

मोदी के रोड शो के रूट में दोनों ओर बड़ी संख्या में लोग जुटे। उन्होंने फूल बरसाकर उनका स्वागत किया। साथ ही अपने मोबाइल कैमरे से उनकी तस्वीरें भी लीं। जगह-जगह मोदी के बड़े-बड़े कटआउट लगाए गए थे। इधर रोड शो को लेकर शाम पांच बजे से ही भाजपा विधायकों के समर्थक अलग-अलग समूह में पहुंचना शुरु हो गए थे। सड़क के दोनों तरफ भीड़ देखकर लग रहा था कि पूरा शहर मोदी को देखने उमड़ा है। जगह-जगह मोदी के लिए स्वागत मंच लगाए गए, जहां से फूल बरसाकर उनका अभिवादन किया गया। 

सीएम ने कहा ऐसा रोड शो कभी नहीं हुआ

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि बुधवार को दिन भोपाल और मध्यप्रदेश के लिए ऐतिहासिक है। जनता का उत्साह और उमंग बता रही है कि पूरा प्रदेश मोदीमय हुआ है। देश के दिल मध्यप्रदेश और मध्यप्रदेश के दिल भोपाल में जिस प्रकार पीएम मोदी का रोड शो हुआ है ऐसा रोड शो कभी नहीं हुआ।
 


संबंधित समाचार