होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

PM MODI : आपदा प्रतिरोधी बुनियादी ढांचे पर पीएम मोदी का संबोधन, कही यह बातें

PM MODI : आपदा प्रतिरोधी बुनियादी ढांचे पर पीएम मोदी का संबोधन, कही यह बातें

दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) ने आपदा प्रतिरोधी बुनियादी ढांचे पर अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन 2024' (Program) को लेकर संदेश (Massege) दिया है। देश (India) की जनता (Public) को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने CDRI की वृद्धि और वैश्विक गठबंधन की बात कही। मोदी ने इस मौके पर पुर्नवास की बात भी कही है।

भारत मंडपम में 'आपदा प्रतिरोधी बुनियादी ढांचे पर अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन 2024' को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में CDRI की वृद्धि प्रभावशाली रही है। हम 2019 से एक लंबा सफर तय कर चुके हैं।

वास्तविक प्रभाव

प्रधानमंत्री ने कहा कि यह अब 39 देशों और 7 संगठनों का वैश्विक गठबंधन है। यह भविष्य के लिए अच्छा संकेत है। नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम सभी ने देखा है कि प्राकृतिक आपदाएं लगातार और अधिक गंभीर होती जा रही हैं। उनके कारण होने वाली क्षति आमतौर पर डॉलर में बताई जाती है, लेकिन लोगों, परिवारों और समुदायों पर इसका वास्तविक प्रभाव इन आंकड़ों से परे है।

मानव जीवन में बेहतर कल की बात करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने देश के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि बेहतर कल के लिए हमें आज लचीले बुनियादी ढांचे में निवेश करना चाहिए। लचीलेपन को नए बुनियादी ढांचे के निर्माण में शामिल करने की जरूरत है। आपदा के बाद स्वाभाविक रूप से राहत और पुनर्वास पर ध्यान केंद्रित किया जाना चाहिए। प्रधानमंत्री के इस संबोधन को जगह जगह प्रसारित करने के लिए व्यवस्थायें भी पहले से बनाई गईं। लोगों ने अपने प्रिय प्रधानमंत्री के संबोधन को ध्यानकार्षित करते हुए सुना और जागरूकता की बात कही।
 


संबंधित समाचार