होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Pilots Strike in Germany: जर्मनी में पायलटों की हड़ताल, दिल्ली एयरपोर्ट पर हुआ हंगामा, उड़ानें रद्द

Pilots Strike in Germany: जर्मनी में पायलटों की हड़ताल, दिल्ली एयरपोर्ट पर हुआ हंगामा, उड़ानें रद्द


जर्मनी के पायलट आज हड़ताल पर हैं। जिसके कारण देश की अग्रणी लुफ्थांसा एयरलाइंस (Lufthansa Airlines) ने 800 से ज्यादा फ्लाइट कैंसिल कर दी है। इसके कारण 1.30 लाख से ज्यादा यात्री प्रभावित हुए हैं। उड़ान निरस्त होने से दिल्ली (Delhi)  के आईजीआई एयरपोर्ट (IGI Airport)  पर गुरुवार की रात को यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। इसके कारण एयरपोर्ट पर आवाजाही में बाधा पड़ी। 

जर्मनी (Germany) की पायलट यूनियन (pilot union) ने विभिन्न मांगों को लेकर आज हड़ताल का एलान किया है। सूत्रों के मुताबिक, पायलटों की हड़ताल के चलते लुफ्थांसा एयर लाइन की 800 उड़ानें रद्द होने की संभावना है। अधिकारियों का कहना है कि इतनी बड़ी संख्या में उड़ानों के रद्द होने के कारण करीब 1.30 लाख यात्रियों पर असर पड़ सकता है। 

रिफंड या वैकल्पिक उड़ान की उठी मांग
आईजीआई एयरपोर्ट (IGI Airport) के डीसीपी (DCP) ने कहा कि रात करीब 12 बजे 150 से ज्यादा लोगों की भीड़ एयरपोर्ट (Airport) के डिपार्चर के सामने आकर जमा हो गई। ये लोग लुफ्थांसा की फ्रेंकफर्ट व म्युनिख की उड़ानें निरस्त होने के कारण यात्रियों का पैसा रिफंड करने या वैकल्पिक उड़ान की मांग कर रहे थे। इसके साथ ही बाहर अधिक भीड़ होने के कारण यात्रियों को आवाजाही में दिक्कत होने लगी। आईजीआई (IGI) के स्टाफ व सीआईएसएफ (CISF) के जवानों ने स्थिति संभाली और भीड़ को दूर किया। डीसीपी ने बताया कि जर्मन एयरलाइंस (German Airlines) के यात्रियों के लिए वैकल्पिक उड़ान के प्रबंध किए जा रहे हैं। 

यह भी पढ़ें- Vostok 2022: अन्य देशो सहित भारत और चीन जुड़ेंगे रूसी सेना से, वाईट हाउस के लिए चिंताजनक


संबंधित समाचार