होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Nursing Home Seal : दुर्ग जिले में एसडीएम ने दिए दो नर्सिंग होम को सील करने के निर्देश, एक सिरिंज से कई लोगों को दिया जा रहा था इंजेक्शन

Nursing Home Seal : दुर्ग जिले में एसडीएम ने दिए दो नर्सिंग होम को सील करने के निर्देश, एक सिरिंज से कई लोगों को दिया जा रहा था इंजेक्शन

Nursing Home Seal : दुर्ग एसडीएम आईएएस लक्ष्मण तिवारी ने सिन्हा नर्सिंग होम सुपेला और सुपेला नर्सिंग होम सहित कई अन्य जगह छापेमारी की है जहाँ एक सिरिंज से कई लोगों को इंजेक्शन लगाया जा रहा था। इसका खुलासा दुर्ग एसडीएम आईएएस लक्ष्मण तिवारी के छापे के दौरान हुआ।

READ MORE : मध्य प्रदेश में 12वीं का अंग्रेजी का पेपर हुआ लीक, माध्यमिक शिक्षा मंडल ने बताया अफवाह

इसके साथ ही नर्सिंग होम में कई अन्य बड़ी खामियां भी पाई गईं। इसके चलते दो नर्सिंग होम को सील करने के निर्देश दिए गए हैं। एसडीएम ने बताया कि उन्होंने अपनी टीम के साथ शनिवार को हाईटेक अस्पताल, सिन्हा नर्सिंग होम सुपेला और सुपेला नर्सिंग होम सहित कई अन्य जगह छापेमारी की थी। इस दौरान जहां हाईटेक अस्पताल में सभी चीजें ठीक पाई गईं तो वहीं दो नर्सिंग होम में भारी खामियां देखने को मिली। यहां एक ही सिरिंज से चार-चार लोगों को इंजेक्शन लगाकर संक्रामक बीमारियां फैलाने का काम किया जा रहा था।

READ MORE : तुनिषा शर्मा मर्डर केस के आरोपी शीजान खान को मिली जमानत, 69 दिनों तक जेल में बंद थे एक्टर

सिन्हा नर्सिंग होम में मरीजों को भर्ती तो किया गया था, लेकिन कोई क्वालीफाइड डॉक्टर नहीं थे। सुपेला नर्सिंग होम और सिन्हा नर्सिंग होम की हालत बहुत ही बदतर मिली। दोनों ही जगह नर्सिंग होम एक्ट की गाइड लाइन का पालन नहीं किया जा रहा था। एसडीएम दुर्ग ने के अनुसार दोनों ही नर्सिंग होम में मरीज भर्ती पाए गए। जब वहां के स्टाफ से मरीजों की बीमारी के बारे में पूछा गया तो उन्हें पता ही नहीं था कि किसे क्या बीमारी है। वहां जब डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ का क्वालीफिकेशन चेक किया गया तो कोई भी क्वालीफाइड डॉक्टर नहीं पाए गए। अव्यवस्थाओं के चलते दोनों ही नर्सिंग होम संचालकों को निर्देश दिया गया है कि वो अपने यहां भर्ती मरीजों को जिला अस्पताल में ट्रांसफर करें और अपने नर्सिंग होम को बंद करें।

Watch Latest News Video: 

 


संबंधित समाचार