होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

MP NEWS: बड़ी खबर ! खुले बोरवेल की सूचना देने पर अब लोगों को मिलेगा इनाम, इंदौर संभागआयुक्त ने जारी किए दिशा निर्देश

MP NEWS: बड़ी खबर ! खुले बोरवेल की सूचना देने पर अब लोगों को मिलेगा इनाम, इंदौर संभागआयुक्त ने जारी किए दिशा निर्देश

भोपाल : बोरवेल में गिरने से लगातार प्रदेश में हो रहे बच्चों की मौत को देखते हुए प्रशासन द्वारा जहां जिम्मेदार अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए है, तो वही दूसरी तरफ हादसे को रोकने के लिए प्रशासन द्वारा एक अनोखा कदम उठाया गया है। जिसके तहत अब जो भो लोग प्रदेश में किसी भी जगह खुले बोरवेल की जानकारी देंगे उन्हें प्रशासन की तरफ से उपहार दिया जाएगा। 

खुले बोरवेल के खिलाफ कार्रवाई शुरू

बता दें कि बीते कुछ दिनों पहले रीवा में खुले बोरवेल में गिरने से एक छह साल के बच्चे की मौत हो गई थी। जिसके बाद सीएम मोहन यादव ने अधिकारियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग की थी। तो वही इस घटनाक्रम के बाद मध्य प्रदेश के सभी जिलों में खुले बोरवेल के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी गई है, जहां प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में संभाग आयुक्त दीपक सिंह ने हर जिले के कलेक्टर और अन्य अधिकारियों की बैठक लेकर खास दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

 लोगों की सुरक्षा को लेकर सरकार चिंतित

आज प्रदेश के सभी कलेक्टर और आला अधिकारियों के साथ इंदौर संभागायुक्त ने वीसी के माध्यम चर्चा कर हादसे के रोक थाम को लेकर दीपक सिंह ने निर्देश दिया है। जिसमे उन्होंने कहा कि लोगों की सुरक्षा को लेकर सरकार चिंतित है, सभी जिलों में खुले बोरवेल को बंद करने का काम गंभीरता से किया जाना चाहिए। साथ ही गर्मियों के समय में पेयजल आपूर्ति पर भी ध्यान देने की बात कही।

सरकारी तंत्र के माध्यम से दी जा रही जानकारी 

इस दौरान धार कलेक्टर प्रियंक मिश्रा ने बताया कि जिले में सरकारी तंत्र के माध्यम से खुले बोरवेल की जानकारी दी जा रही है। इसके अलावा, जब भी किसी नागरिक द्वारा खुले में बोरवेल की सूचना दी जाएगी, तो उसे पुरस्कृत किया जाएगा।अब देखना यह है कि एक और मासूम की मौत के बाद प्रशासन कितना एक्टिव होकर इस विषय पर गंभीरता से काम करती है। 


संबंधित समाचार