होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

unique initiative for voting : अब मतदान करने पर लोगों को मिलेगा फ्रिज और टीवी, वोटिंग परसेंटेज बढ़ाने आयोग की अनोखी पहल

unique initiative for voting : अब मतदान करने पर लोगों को मिलेगा फ्रिज और टीवी, वोटिंग परसेंटेज बढ़ाने आयोग की अनोखी पहल

भोपाल : लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण पर मतदान कल से शुरू होने जा रहा है। जिसके चलते मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए है। बता दें कि 21 राज्यों की 102 लोकसभा सीट पर सुबह 7 बजे से मतदान होंगे। ऐसे में पुलिस ने मतदान केंन्द्रों के साथ साथ शहर भर में अपनी पोनी नज़र रखी हुई है। इसी कड़ी में मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए आयोग द्वारा अनोखी पहल शुरू की गई है। जहां पर वोट करने पर अब लोगों को उपहार स्वरूप फ्रिज, टीवी, बाइक दिए जाएंगे। 

लकी ड्रा से मिलेगा इनाम 

बता दें कि यह उपहार लकी ड्रा के जरिए निकाली जाएगी। यानि की बूथों पर लकी ड्रा लगाए जाएंगे। इसमें वोटिंग के दिन 3 बार लकी ड्रा खुलेगा। जिसके आधार पर लोगों को उपहार दिया जाएगा। जबकि वोटिंग के बाद मेगा लकी ड्रा होगा। यह सुविधा फ़िलहाल भोपाल में शुरू की गई है। 

 6 हजार से ज्यादा इनाम 

जिला प्रशासन ने मतदान करने वाले मतदाताओं के लिए भोपाल में मतदान वाले दिन सभी 2034 से ज्यादा बूथों पर लकी ड्रा लगाए गए हैं । जिसमें कुल 3 ड्रा में 6 हजार से ज्यादा इनाम खुलेंगे। जिसमे वोट करने पर लोगों फ्रिज, टीवी, बाइक, वाशिंग मशीन और मिक्सर जैसे कई इनाम मिल सकते है। इसके साथ ही राजधानी में जिला प्रशासन और व्यापार संघ ने पहल करते हुए मतदान करने वाले मतदाताओं को 17 प्रमुख प्रतिष्ठानों पर खरीदारी करने पर 5 से 20 प्रतिशत की छूट देने की बात कही है।


संबंधित समाचार