होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

NATIONAL NEWS : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात दौरे पर, स्कूल में बच्चों संग क्लासरूम में बैठे PM मोदी

NATIONAL NEWS : देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात दौरे पर, स्कूल में बच्चों संग क्लासरूम में बैठे PM मोदी

NATIONAL NEWS : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के दौरे पर हैं। प्रधानमंत्री मोदी गुजरात दौरे में डिफेन्स एक्सपो 2022 की शुरुवात करेंगे। और केवाडिया में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।

यह भी पढ़ें : मुंबई एयरपोर्ट पर स्पॉट हुए बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल, फैंस के साथ ली सेल्फी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दो दिवसीय दौरे पर गुजरात राज्य के कई जिलो को 15,670 करोड़ रूपये की सौगात देंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जुनागड़, राजकोट, और केवाडिया में कई प्रोजेक्ट का लोकार्पण करेंगे और शिलान्यास भी करेंगे। दौरे की शुरुआत PM मोदी ने महात्मा मंदिर, गांधीनगर में DefExpo22 का उद्घाटन से की। इसके बाद अडालज में मिशन स्कूल ऑफ एक्सिलेंस का शुभारंभ किया। इस दौरान PM मोदी स्कूल में बच्चों संग क्लासरूम में बैठे दिखे।

यह भी पढ़ें : दुर्गम जिलों में कॉलेज खोलने पर सरकार देगी 2.50 करोड़ अनुदान सहित आधा ब्याज भी भरेगी

जब PM मोदी का काफिला स्कूल पहुंचा तो प्रधानमंत्री का फूल बरसा कर स्वागत किया गया। इस दौरान PM ने कहा कि अब शिक्षा व्यवस्था स्मार्ट हुई है और गुजरात की शिक्षा व्यवस्था सुधरी है। मिशन स्कूल ऑफ एक्सिलेंस का शुभारंभ करने के बाद PM ने अपने संबोधन में कहा कि बीते दो दशक में गुजरात में शिक्षा के क्षेत्र में अभूतपूर्व परिवर्तन आया है। 20 साल पहले 100 में से 20 बच्चे स्कूल ही नहीं जाते थे। यानी पांचवां हिस्सा शिक्षा से बाहर रह जाता था। जो बच्चे स्कूल जाते थे, उनमें से बहुत सारे आठवीं तक पहुंचते ही स्कूल छोड़ देते थे. उसमें भी दुर्भाग्य यह था कि बेटियों की स्थिति तो और खराब थी. पहले बेटियों को स्कूल नहीं भेजा जाता था।

यह भी पढ़ें : घर बैठे GOOGLE PAY APP से 500 से 2000 रुपये कमाएं, जानिये आसान तरीका

उद्घाटन के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि ये देश का ऐसा पहला डिफेंस एक्सपो है जिसमें केवल भारतीय कंपनियां ही भाग ले रही हैं। केवल मेड इन इंडिया रक्षा उपकरण ही शामिल हुए हैं।


संबंधित समाचार