होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

NARI NYAY YOJNA : छग के महिला वोटरों को साधने की कोशिश, महालक्ष्मी नारी न्याय योजना के लिए कांग्रेस भरा रही फार्म, राजधानी से हुई शुरुआत...

NARI NYAY YOJNA : छग के महिला वोटरों को साधने की कोशिश, महालक्ष्मी नारी न्याय योजना के लिए कांग्रेस भरा रही फार्म, राजधानी से हुई शुरुआत...

रायपुर। NARI NYAY YOJNA : लोकसभा चुनाव के नजदीक आते ही छग की सियासत गरमा चुकी है । भाजपा और कांग्रेस द्वारा वादों और योजनाओं की गारंटी लगातार प्रदेश की जनता को दिए जा रहे हैं । कांग्रेस पार्टी की ओर से  छग की महिलाओं को लोकसभा चुनाव में जीतने पर बड़ा तोहफा देने जा रही है ।

 

महालक्ष्मी नारी न्याय योजना के तहत महिलाओं को सालाना एक लाख रुपये देने की घोषणा किया गया है। रायपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी विकास उपाध्याय ने आज कांग्रेस के समस्त पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ राजधानी के अलग अलग क्षेत्रों में फार्म भराने की प्रक्रिकीय चालू कर दी है । शुक्रवार को रायपुर के लाखेनगर , कबीर नगर और रामनगर क्षेत्र से स्वयं लोकसभा प्रत्याशी विकास उपाध्याय की मौजूदगी में महिलाओं के फार्म भराए जा रहे हैं। योजना के तहत महिलाओं को प्रति माह 8333 रुपये महिलाओं को मिलेगा। 

केवाईसी के लिए लगा रहे चक्कर - विकास उपाध्याय

NARI NYAY YOJNA : विकास उपाध्याय ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि केन्द्र और राज्य में बीजेपी की सरकार है फिर भी महंगाई कम नहीं हो रही है प्रदेश की जनता महंगाई से परेशान है इसलिए हम नारी शक्ति को मजबूत करने और उन्हें उनका सम्मान देने के लिए फार्म भरा रहे हैं । लोगों के घर तक जाकर कार्यकर्ता फार्म बाटेंगे । बीजेपी नारी सम्मान की बात कहती है लेकिन करती नहीं है। मातृ वंदन योजना के नाम पर प्रदेश की महिलाओं को एक हजार देने की बात कहकर हजारों महिलाओं के नाम काट दिए गए उन्हें अपात्र कर दिया गया। सरकार बनने के तीन माह बाद इसका लाभ दिया गया जबकि बीजेपी ने तो पहली केबिनेट में इसे लागू करने की बात काही थी । महिलायें बैंकों में केवाईसी के लिए लाइन में लगे हुए हैं।  कांग्रेस ने जो भी गारंटी दी है उसे हम जरूर पूरा करेंगे। 


संबंधित समाचार