होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Narendra Modi retweeted cg video:  छत्तीसगढ़ के ग्रामीण के इस वीडियो को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया रिट्वीट, लिखे- बिलासपुर के लोगों....

Narendra Modi retweeted cg video:  छत्तीसगढ़ के ग्रामीण के इस वीडियो को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया रिट्वीट, लिखे- बिलासपुर के लोगों....

Narendra Modi retweeted cg video:  छत्तीसगढ़ के ग्रामीण इलाकों में घर-घर तक ग्राम प्रधान मंत्री सड़क योजना से रोड पहुंच चुकी है इससे संबंधित एक वीडियो पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है प्रधानमंत्री ने बिलासपुर के एक ग्रामीण के वीडियो कोरी ट्वीट कर कहा है कि बिलासपुर के लोगों की खुशी में पूरा देश शामिल है.

 Narendra Modi retweeted cg video:  अब जानते हैं पूरा मामला, दरअसल, बिलासपुर सांसद और छत्तीसगढ़ भाजपा अध्यक्ष अरुण साव ने एक वीडियो ट्वीट किया था जिसमें एक ग्रामीण प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत सड़क बनने पर पीएम मोदी के प्रति आभार जताया रहा है इसे रिट्वीट कर पीएम मोदी ने दिखाया है प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की ऐसी उपलब्धियां काफी उत्साहित करने वाली हैं.

 पहले देखते हैं अरुण साव का वीडियो पोस्ट :
 Narendra Modi retweeted cg video:  अरुण साव ग्रामीण का एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें लिखा है "अब सड़क मेरे खेत तक जाती है", आनंदित जनाकरामजी ने अपने गांव पेंडरबेरा में सड़कों की कनेक्टिविटी के बारे में बात करते हुए कहा। उनकी खुशी का ठिकाना नहीं था। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत गांवों में रहने वाला भारत सड़क क्रांति का साक्षी बन रहा हैं। भारत ने पिछले 9 वर्षों में ग्रामीण सड़कों की लगभग उतनी ही लंबाई (3,49,103 Kms) जोड़ी है जितनी इससे पहले 70 वर्षों में (3,81,315 Kms) थी। अकेले छत्तीसगढ़ में 10,000 से अधिक गांवों को PMGSY के माध्यम से जोड़ा गया है। खराब सड़क नेटवर्क किसी क्षेत्र के विकास में सबसे बड़ी बाधा रहता हैं। जब किसी गांव को अच्छा, 'all-weather road' नेटवर्क मिलता है, तो यह पूरे गांव का भाग्य बदल देता है।

- किसान अपनी उपज को लाभकारी मूल्य पर बेचने के लिए गांव से कस्बों और शहरों में जाने लगते हैं।

- शिक्षक व विद्यार्थी समय से विद्यालय आने लगते हैं।

- सरकारी अधिकारी गांव आने में संकोच नहीं करते।

- लोगों को व्यवसाय स्थापित करने और रोजगार पैदा करने के लिए प्रेरित किया जाता है।

- एंबुलेंस समय पर पहुंचती है, जिससे कीमती जान बचती है।

इसके बाद अरुण साव ने लिखा सिर्फ बिलासपुर ही नहीं बल्कि सम्पूर्ण छत्तीसगढ़ के लोगो की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का आभार!

 इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रिट्वीट :
 Narendra Modi retweeted cg video:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अरुण 100 के इस वीडियो को री ट्वीट करते हुए लिखा छत्तीसगढ़ बिलासपुर के इन लोगों को की खुशी में पूरा देश शामिल है प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की ऐसी उपलब्धियां काफी उत्साहित करने वाली है.

Read More: कोरोना के मामलों में एक बार फिर आई उछाल, एक दिन में मिले 3000 से अधिक मामले...

Watch Latest News Videos: 

 


संबंधित समाचार