होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Narayanpur Conversion Case: नारायणपुर धर्मांतरण पर मचा बवाल, चर्चों की सुरक्षा के लिए अतिरिक्त फोर्स तैनात 

Narayanpur Conversion Case: नारायणपुर धर्मांतरण पर मचा बवाल, चर्चों की सुरक्षा के लिए अतिरिक्त फोर्स तैनात 

Narayanpur Conversion Case: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिला मुख्यालय में धर्मांतरण को लेकर पिचले कुछ दिनों से बवाल मचा हुआ है. सोमवार को हिंसा के बाद मंगलवार को पुलिस ने स्थिति पर नियंत्रण पा लिया है. वहां चर्चों की सुरक्षा के लिए अतिरिक्त फोर्स तैनात किया गया है. 


बेदखल परिवार को इंडोर स्टेडियम में दिया शरण: 
एडका थाना क्षेत्र के बंडापाल गांव में स्थित चर्च में रात में तोड़फोड़ की गई है. 130 बेदखल परिवारों को इंडोर स्टेडियम में प्रशासन ने शरण दे रखी है. यहां कैथोलिक चर्च में मूर्तियां तोड़े जाने के बाद साढ़े चार लाख रुपये की लूट की शिकायत की गई है। जिसके बाद बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने नारायणपुर पर ही अपनी ड्यूटी लगाई है. और अतिरिक्त फोर्स भी तैनात की गई है।

READ MORE: CHHATTISGARH ASSEMBLY: विधानसभा में दूसरे दिन फिर गूंजा आरक्षण का मुद्दा, हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही स्थगित


नारायणपुर के स्कूल-कॉलेज बंद :
नारायणपुर जिले के कई गांवों में तनाव जैसी स्थिति बन गई है। प्रशासन ने स्थिति संभालने के लिए स्कूल-कॉलेज बंद करवा दिए और बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। इसे चार ips अफसरों ने मोर्चा संभाला है. जिसमें  बस्तर आईजी पी सुंदरराज,  16 वीं वाहिनी कमांडेंट जितेंद्र शुक्ल, नारायणपुर एसपी सदानंद कुमार, कोंडागांव एसपी दिव्यांग पटेल, नारायणपुर कलेक्टर अजित वसन्त मौके पर नजर बनाएं हुए हैं।

READ MORE: CONGRESS JAN ADHIKAR MAHARALLY : कांग्रेस की जन अधिकार महारैली आज, PCC प्रभारी कुमारी शैलजा पहुंची रायपुर


जिला अध्यक्ष रूपसाय सलाम हिरासत में : 
इस पूरे वारदात के बाद पुलिस ने भाजपा के जिला अध्यक्ष रूपसाय सलाम को हिरासत में ले रखा है. साथ ही 10- 12 लोगों को संदेह के आधार पर पकड़ा गया है. सर्व आदिवासी समाज ने घटना की निंदा करते हुए दोषियों पर कड़ी कार्यवाई की मांग करते आन्दोलन में सर्व आदिवासी समाज का नाम लेने पर आपत्ति जताई है.  

READ MORE: IND VS SL T20: भारत-श्रीलंका का पहला टी20 मुकाबला आज, हार्दिक पांड्या कर रहे टीम इंडिया की कप्तानी...

latest news Videos यहां देखें:

 


संबंधित समाचार