होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

Mukhtar Ansari's death: मुख्तार अंसारी की मौत के बाद, बेटे उमर अंसारी का दावा, 'मेरे पिता को मारा गया है

Mukhtar Ansari's death: मुख्तार अंसारी की मौत के बाद, बेटे उमर अंसारी का दावा, 'मेरे पिता को मारा गया है

Mukhtar Ansari's death:  गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी, जिनकी गुरुवार को उत्तर प्रदेश के बांदा के एक अस्पताल में कार्डियक अरेस्ट से मौत हो गई, ने दावा किया कि उनके पिता को खाने में जहर दिया गया था और उन्होंने कहा कि परिवार अदालत का रुख करेगा। रिपोर्ट के अनुसार, मुख्तार अंसारी को "बेहोशी की हालत" में जिला जेल से बांदा के रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में लाया गया था और इसके प्रिंसिपल सुनील कौशल के अनुसार, कार्डियक अरेस्ट के बाद अस्पताल में उनकी मृत्यु हो गई।

उन्होंने कहा, "प्रशासन की ओर से मुझे कुछ नहीं बताया गया। मुझे मीडिया के माध्यम से इसके बारे में पता चला लेकिन अब, पूरा देश सब कुछ जानता है दो दिन पहले, मैं उनसे मिलने आया था, लेकिन मुझे अनुमति नहीं दी गई।" हमने पहले भी कहा था और आज भी धीमा जहर देने के आरोप पर यही कहेंगे  19 मार्च को डिनर में जहर दे दिया गया. हम न्यायपालिका की शरण में जाएंगे, हमें उस पर पूरा भरोसा है।  मुख्तार अंसारी के शव को पोस्टमार्टम के लिए बांदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया.


“पोस्टमॉर्टम कल (29 मार्च) किया जाएगा, उसके बाद वे हमें शव देंगे। इसके बाद हम आगे की प्रक्रिया (दाह संस्कार) करेंगे मेरे पिता ने आरोप लगाया है कि उन्हें धीमा जहर दिया गया (पोस्टमार्टम करने के लिए) लगभग पांच डॉक्टरों का पैनल बनाया गया है,'' उमर अंसारी ने कहा।

अंसारी के भाई और ग़ाज़ीपुर से सांसद अफ़ज़ाल अंसारी ने मंगलवार को आरोप लगाया था कि उन्हें जेल में "धीमा ज़हर" दिया जा रहा है, अधिकारियों ने इस आरोप से इनकार किया है।


पूरे यूपी में धारा 144 लागू
उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने कहा कि पूरे राज्य में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है और बांदा, मऊ, गाजीपुर और वाराणसी में स्थानीय पुलिस के साथ केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की टीमों को तैनात किया गया है। मऊ के रहने वाले अंसारी का आसपास के ग़ाज़ीपुर और वाराणसी जिलों में भी अच्छा प्रभाव माना जाता है।
मुख्तार अंसारी की मौत 
इस बीच, कई राजनीतिक नेताओं ने अपनी संवेदना व्यक्त की। AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने मुख्तार अंसारी के परिवार के समर्थन में दुख जताया "मैं अल्लाह से प्रार्थना करता हूं कि वह मुख्तार अंसारी को माफ कर दें और उनके परिवार और उनके प्रियजनों को धैर्य प्रदान करें। गाजीपुर के लोगों ने अपने पसंदीदा बेटे और भाई को खो दिया। मुख्तार साहब ने प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए थे कि उन्हें जहर दिया गया था। इसके बावजूद, सरकार ने उनके इलाज पर कोई ध्यान नहीं दिया। निंदनीय और खेदजनक,'' असदुद्दीन ओवैसी ने एक्स (औपचारिक रूप से ट्विटर) पर पोस्ट किया।
 


संबंधित समाचार