होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

MP Weather Update : प्रदेश में सबसे अधिक दिन का पारा धार में 41.6 डिग्री रहा

MP Weather Update : प्रदेश में सबसे अधिक दिन का पारा धार में 41.6 डिग्री रहा

भोपाल। राजधानी सहित प्रदेशभर में मौसम का मिजाज गरम होने लगा है। ज्यादातर जिलों में मौसम साफ रहने से दिन में तेज धूल खिली, जिससे दिन के तापमान में 2 से 4 डिग्री तक की बढ़त रही। इससे गर्मी का अहसास बढ़ गया। भोपाल में दिन का पारा 2.3 डिग्री बढ़कर फिर से 40 डिग्री के करीब पहुंच गया, जिससे उमस और गर्मी ने लोगों को परेशान किया। प्रदेश में सबसे अधिक दिन का पारा धार में 41.6 डिग्री रहा, जबकि सबसे कम रात का पारा पचमढ़ी में 19.8 और नरसिंहपुर में 21 डिग्री रहा है।

मौसम केंद्र के अनुसार बुधवार को भोपाल सहित प्रदेशभर में दिन के तापमान में और बढ़त होगी। अगले दो से तीन दिन में प्रदेश में औसतन दो डिग्री तक पारे में बढ़त होने का अनुमान है। मौसम विशेषज्ञ एके शुक्ला के अनुसार अभी पश्चिमी विक्षोभ का असर बना हुआ है, जिससे प्रदेश के कुछ हिस्सों में बादल, बौछारें और तेज हवाओं के साथ गरज चमक की स्थिति बनेगी। आमतौर पर ज्यादातर जिलों में मौसम साफ रहने से दिन के तापमान में तेजी से बढ़त होगी।

कहां-कितना बढ़ा दिन का पारा:

मलाजखंड में 3.5, भोपाल में 2.3 बढ़कर 39.3 डिग्री रहा। मंडला, उमरिया, सागर, नरसिंहपुर 2, जबलपुर, छिंदवाड़ा, धार, नर्मदापुरम, खंडवा, रायसेन, उज्जैन, बैतूल और खरगोन जिलों में दिन का पारा औसतन एक डिग्री तक बढ़ा है। बुधवार को अनूपपुर, डिंडौरी, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, सिवनी, बालाघाट, बैतूल, बुरहानपुर और खंडवा आदि जिलों में कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ तेज हवाएं और बारिश होने का अनुमान है। वहीं, भोपाल में रात के समय हल्के बादल छाएंगे, दिन में धूप से तापमान में कुछ और बढ़त होगी।


संबंधित समाचार