होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
जरा हटके
सेहत
अध्यात्म
फैशन/लाइफ स्टाइल

 

MP News : कांग्रेस कभी भी किसी का भला नहीं कर सकती

MP News : कांग्रेस कभी भी किसी का भला नहीं कर सकती

भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को विदिशा, होशंगाबाद, राजगढ़ और भोपाल लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव प्रचार किया। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस कभी भी किसी का भला नहीं कर सकती है, ये धन का अर्जन करते हैं अपने स्वार्थों की पूर्ति के लिए। इनकी नजरों में जनता की सेवा का कोई मोल नहीं है। 

पूर्व मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि, राहुल गांधी वामपंथियों के बंधक है, भारत की सनातन परंपराओं से जुड़े नहीं हैं, वो जानते ही नहीं है कि भारत की माटी क्या है। कांग्रेस अपने गलत फैसलों की वजह से गर्त में जा रही है। भाजपा और मोदी का विरोध करते-करते कांग्रेस भगवान राम का ही विरोध करने लगी है।   

प्रधानमंत्री मोदी ने भारत का बढ़ाया मान 


चौहान ने कहा कि 2014 से पहले देश में कांग्रेस की सरकार थी, तब कहीं भी हमारे देश का कोई मान-सम्मान नहीं था। भारत को घोटालों का देश कहा जाता था। छोटे-छोटे से देश हमें डराते थे। चीन और पाकिस्तान भी आंखें दिखाते थे, लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी ने कह दिया कि हम किसी को छेड़ेंगे नहीं और हमें किसी ने छेड़ा तो हम छोड़ेंगे भी नहीं। मुझे पूरा विश्वास है कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में ही भारत विश्व गुरू बनेगा।  

 

चुनावी सीजन में शादियां, 250 कर्मचारियों ने पेश किए कार्ड
 

भोपाल। चुनावी ड्यूटी में लगाए गए दर्जनों कर्मचारी ऐसे हैं, जिनके घर में चुनाव तारीख या उसके आसपास शादियां पड़ रही है। ऐसे में चुनाव ड्यूटी लग जाने से उनके सामने भारी संकट खड़ा हो गया है। चुनाव से बचने के लिए कोई बीमारी का हवाला देकर तो कोई शादी का कार्ड देकर ड्यूटी कटवाने की जुगत में लगा है। बताया जा रहा है कि अफसरों के पास ऐसे करीब ढाई सौ से अधिक आवेदन आ चुके हैं, जिनमें शादी का हवाला देकर नाम कटवाने की गुहार की गई है। इधर अलग-अलग कारणों से करीब डेढ़ हजार कर्मचारियों ने चुनावी ड्यूटी से राहत मांगी थी, जिसमें से जांच के बाद 958 को राहत दी गई है। इधर, जिला निर्वाचन कार्यालय नाम मात्र के आवेदनों पर ही निर्णय ले रहा है। उसमें भी आवेदन करने वाले के परिवार में शादी होनी चाहिए साथ ही बीमारी होने पर मेडिकल बोर्ड से बीमारी के संबंध में प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने पर ही विचार किया जा रहा है। डिप्टी कलेक्टर आदित्य जन का कहना है कि जिन लोगों के परिवार में शादियां हैं, उन्हें छुट्टी दी जा रही है। अन्य कारणों वाले आवेदनों की जांच की जा रही है।


संबंधित समाचार